इस तहसील के सभी गांव में नाकेबंदी.. बाहरी व्यक्तियों की नो एंट्री.. तहसीलदार सहित पुलिस की 24 घंटे नज़र.. देखिये तस्वीरें

सूरजपुर. ज़िले के प्रेमनगर तहसील के सभी ग्राम पंचायत के मुख्य द्वार में बैरियर लगाकर नाकेबंदी कर दी गई है. ग्रामीणों ने बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया है. किसी विशेष परिस्थिति में ही गामीणों को बाहर जाने की अनुमति है.

प्रेमनगर क्षेत्र के सभी गांव के नाका में कोटवार, रोजगार सहायक, ग्राम सचिव लगातार ड्यूटी कर रहे हैं.. और गांव से आने जाने वालों की एंट्री कर रहे हैं. इसके साथ ही क्षेत्र के पटवारियों द्वारा बैरियर की मॉनिटरिंग की जा रही है. इस इलाके में शासन प्रशासन के आदेश का पुर्णतः पालन कराया जा रहा है. साथ ही प्रेमनगर तहसीलदार उमेश कुशवाहा व थाना प्रभारी की टीम द्वारा लगातार क्षेत्र का भ्रमण किया जा रहा है.

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद सरकार अलर्ट मोड़ पर है. देश सहित प्रदेश में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. जिसका कड़ाई से पालन कराने की जिम्मेदारी प्रशासन के हाथ मे हैं. वहीं कई जगहों पर प्रशासन का साथ देने में ग्रामीण पीछे नहीं हट रहे है.. और सरकार के निर्देशों का बखूबी पालन कर रहे हैं.

सरगुजा सहित सूरजपुर जिले कई गांव के जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीणों के सहयोग से अपने-अपने गांव में नाकेबंदी कर दी है. जिससे कोई बाहरी व्यक्ति गांव में प्रवेश नहीं कर सके.. तथा किसी आवश्यक कार्य होने पर ही गांव का कोई भी व्यक्ति गांव से बाहर जाए. इस पहल को प्रदेश स्तर पर सराहा जा रहा है. साथ ही जिन गांव में ऐसा नहीं किया गया है. वो भी इसे लागू करने की बात कह रहे हैं. जिससे कोरोना वायरस जड़ से खत्म हो जाए.