राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नेताम ने क्यो किया दावा …. कि सरगुजा और बस्तर के बूते चौथी बार बनाएगे सरकार ? पढे

  • मेरे जैसे गांव के आदमी को भाजपा ने ये दायित्व दिया : नेताम
  • सरगुजा और बस्तर की जनता के सहारे चौथी बार बनाएगे सरकार
  • नोटबंदी के विरोध से विपक्षियो का चेहरा हुआ बेनकाब

अम्बिकापुर

कुछ महीने पहले छत्तीसगढ भाजपा से राज्यसभा सदस्य मनोनित किए गए पूर्व मंत्री रामविचार नेताम को भाजपा ने एक ओर बडी जिम्मेदारी दे दी है। राज्यसभा सांसद बनाए जाने के बाद भाजपा राष्ट्रीय संगठन ने श्री नेताम को अनुसूचित जाति मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया है। जिसके बाद रायपुर , बिलासपुर ,कोरबा होते हुए बुधवार की शाम श्री नेताम अम्बिकापुर पंहुचे । सरगुजा जिले मे उनके आगमन के बाद से ही उदयपुर लखनपुर मे उनका जोरदार स्वागत हुआ और फिर जैसे ही अनुसूचित जाति मोर्चा के नव नियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नेताम अम्बिकापुर पंहुचे, तो भाजपा पदाधिकारियो और कार्यकर्ताओ ने हर चौक चौराहे और सडक पर उनका आतिशी स्वागत किया । गौरतलब है कि पिछले कार्यकाल मे रमन सरकार मे मंत्री रहे रामविचार नेताम रामानुजगंज विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे , तब पार्टी के भीतर ही उनके समर्थक उनसे दूरी बना लिए थे, लेकिन एक बार फिर कुछ महीनो के अंतराल मे ही दो बडी जिम्मेदारी मिलने के बाद एक तरफ पार्टी के भीतर उनका कद बहुत बडा हो गया है तो दूसरी तरफ उनसे दूरी बनाने वाले नेता भी अब नेताम के इर्द गिर्द नजर आने लगे है।

अम्बिकापुर प्रवास के दौरान बुधवार की रात अपने शासकीय आवास मे रात्रि विश्राम करने के बाद रामविचार नेताम गुरुवार की सुबह स्थानिय सर्किट हाउस मे प्रेस को संबोधित किया। मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे जैसे गांव के आदमी को जो भाजपा ने जो दायित्व दिया है वो मेरे जीवन के लिए बहुत बडी बात है । अनुसूचित जाति के लिए पार्टी की विचारधारा का विस्तार हो , पार्टी की स्वीकार्यता पूरे देश मे हो इसलिए मुझे जो दायित्व मिला उस पर मै खरा उतरने का प्रयास करूंगा। श्री नेताम ने कहा ये दायित्व मिलने के बाद मै  रायपुर पंहुचा तो पार्टी का पूरा संगठन ,कार्यकर्ताओ ने गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया , फिर बिलासपुर और कोरबा के बाद सरगुजा मे जिस तरह से मेरा स्वागत हुआ उस पल को मै कभी भूल नही सकता , इस स्वागत से मुझे लगा कि मुझे कठिन परिश्रम करना है भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमे मेरे जैसे अनेक नेता पार्टी को मजबूत करने मे लगे है।  अनुसूचित जाति मोर्चा के नवनियुक्त के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार सरगुजा पंहुचे नेताम ने कहा कि विधानसभा चुनाव हारने के बाद मै लगातार पार्टी की गतिविधियो मे सक्रिय रहा , जिसके फलस्वरुप पहले राष्ट्रीय संगठन ने मुझे राज्यसभा भेजा फिर अभी जो दायित्व दिया गया है उस पर खरा उतरने के लिए पूरी निष्टा से कार्य करूंगा ।

नोटबंदी को लेकर विपक्ष पर तगडा प्रहार

नोटबंदी के मामले मे श्री नेताम ने कहा कि राजनैतिक दृष्टी से देखा जाए तो पूरे देश मे नोट बंदी को लेकर विपक्षी पार्टियो के लोगो ने सरकार के खिलाफ वातावरण खराब करने मे लगे है और पिछले दिनो दोनो सदनो को इन लोगो ने बाधित किया है , सत्र को चलने नही दिया गया । पार्लियामेंट चर्चा के लिए होता है लेकिन चर्चा कि जगह विपक्षियो ने हंगामा किया गया । सरकार ने बार बार चर्चा के लिए बुलाया लेकिन उनको चर्चा करना नही था केवल सदन को बाधित करना था। श्री नेताम ने कहा कि अगर विपक्षी चर्चा किए होते तो उनका पक्ष भी सामने आता । विपक्षियो के इस कारनामे को पूरे देश की जनता इसे देख रही है । इसके बाद श्री नेताम ने कहा नोटबंदी को लेकर दो तरह की विचार धारा दिखी है,  माननीय प्रधानमंत्री ने नक्सलवाद, आतंकवाद, भ्रष्टाचार और ब्लैक मनी समाप्त करने के लिए बडा कमद उठाया तो दूसरी तरफ नोटबंदी को विफल करने के लिए सभी दलो ने एक साथ मिलकर नक्सलवाद, आतंकवाद, भ्रष्टाचार और ब्लैक मनी को बढावा देने के लिए नोटबंदी का विरोध किया , जिससे देश की जनता के सामने विपक्षियो का चेहरा बेनकाब हुआ है ।

बस्तर और सरगुजा के बूते चौथी बार बनाएगें सरकार

इधऱ पत्रकारो से चर्चा के दौरान पत्रकारो के सावल द्वारा पूछे एक सवाल पर श्री नेताम ने कहा अनुसूचित जाति बाहुल्य जिलो मे पिछली विधानसभा मे हम अच्छी उपस्थिती दर्ज नही कर पाए , लेकिन इन क्षेत्रो मे भाजपा की उपस्थिती ना रहने से हुए नुकसान को जनता समझ चुकी है,  इसलिए आने वाले समय मे सरगुजा और बस्तर क्षेत्र की जनता हमारा साथ देगी और हम इन क्षेत्रो की जनता की बदौलत हम चौथी बार सरकार बनाएगे।