बस्तर से निकली हुनर की तस्वीर: आसिफ ने 4 दिन के अंदर बनाया 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड


बस्तर. छत्तीसगढ़ के बस्तर में हुनर की तस्वीर सामने निकल कर आई हैं, जिसमें एक युवा ने 4 दिन के अंदर दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं। द साइकिलिंग बॉय के नाम से मशहूर आसिफ का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है।

आसिफ ने पूरे नियम के अनुसार अपने प्रयासों की वीडियो रिकॉर्डिंग किया है, और तय मानको को रिकॉर्ड कर गिनीज बुक को भेजा है। बता दे कि बस्तर के युवा आसिफ खान ने 12 घंटे में सबसे ज्यादा दूरी तक साइकिल चलाने वाले देश के इकलौते युवा बन गए हैं।

आसिफ ने मात्र 10 घंटे में ही 301 किलोमीटर साइकिल चलाकर रिकॉर्ड बनाया हैं। इससे पहले इंग्लैंड के क्रिस्टोफर रैमसे के नाम 12 घंटे में 286 किलोमीटर का सफर तय करने का रिकॉर्ड था। आसिफ ने 24 घंटे में 300 से अधिक किलोमीटर साइकिल चलाकर भी ये रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं। 4 दिन के अंदर दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले आसिफ प्रदेश के पहले और विश्व के चुनिंदा युवाओं में शामिल हो गए हैं।

जिला प्रशासन और PTI के सहयोग से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना रिकॉर्ड दर्ज कराने के लिए 12 घंटे की साइकिलिंग का वीडियो शूट कराया। बकायदा इसके लिए जिला प्रशासन और पीटीआई ने उनकी साइकिल को भी चेक किया और शहर के धरमपुरा में स्थित क्रीड़ा परिसर में बने रनिंग ट्रैक में ही अपने साइकिलिंग से 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिए।