Balrampur Crime News : 1 लाख 89 हजार के भेड़ो की चोरी के मामले का हुआ पटाक्षेप…. एक आरोपी गिरफ्तार… दो जिलों की पुलिस रही सक्रिय!

बलरामपुर.. जिले की त्रिकुंडा पुलिस ने 47 भेड़ के चोरी मामले को सुलझाते हुए..एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 36 भेड़ बरामद करने में सफलता हासिल की है..

थाना प्रभारी त्रिकुंडा सतीश सहारे के मुताबिक त्रिकुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम नावाडीह निवासी बांसदेव पाल ने 24 सितम्बर 2021 को पुलिस को सूचना दी थी..की 23 से 24 की दरम्यानी रात अज्ञात लोगो द्वारा उसके घर के पास बंधे 47 भेड़ो की चोरी कर ली गई है..जिसके बाद पुलिस ने विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए..अज्ञात लोगों के विरुद्ध चोरी का मामला दर्ज किया था..और पुलिस के मुखबिर क्षेत्र में सक्रिय थे..इसी दौरान पुलिस को पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश के सोनभद्र जिले के बम्हनी निवासी 35 वर्षीय अलकार खान के सम्बंध में जानकारी मिली और पुलिस ने अलकार खान से भेड़ो से सम्बंधित चोरी के प्रकरण में पूछताछ की ..तथा पुलिसिया पूछताछ में अलकार खान ने भेड़ो की चोरी करना स्वीकार किया..

वही पुलिस को आरोपी ने बताया कि वह जंगल के रास्ते 47 भेड़ो की चोरी कर ले जा रहा था..इसी दौरान कुछ भेड़ जंगल मे खो गए..तथा पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 36 नग भेड़ बरामद की है..जिसकी कीमत 1लाख 45 हजार बताई जा रही है..जबकि चोरी किये गए भेड़ो की कीमत 1लाख 89 हजार आंकी गई है!..

इस कार्यवाही में सउनि अश्वनी सिंह, प्रधान आरक्षक हेमचरण बंजारे, आरक्षक कृष्णा मरकाम समेत सूरजपुर जिले के चंदौरा थाने की टीम सक्रिय रही !..