Balrampur News: बैठक में आखिर ऐसा क्या हुआ कि सबको मनाते दिखे पूर्व मंत्री डहरिया… नेता तो नेता, कार्यकर्ताओ ने भी निकाली भड़ास.. सुनाई जमकर खरी-खोटी!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)…भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जिला प्रभारी पूर्व मंत्री शिव डहरिया की बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर भड़ास निकाली. स्थानीय स्तर के नेताओ ने भी आज पूर्व मंत्री के सामने मन की बात कह दी. पार्टी के भीतर खाने से बाहर निकलकर आयी खबरों ने आज फिर एक बार प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दौरान आम कार्यकर्ताओं की क्या अहमियत थी. इसकी याद दिला दी.

दरअसल, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जिला प्रभारी शिव डहरिया पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेने बलरामपुर आये थे. बैठक सर्किट हाउस में चल भी रही थी. इसी बीच लगभग बीते पांच वर्षों तक संगठन और सरकार के बीच की दूरियों से नाराज कार्यकर्ताओ और नेताओं ने मंत्री के बीच जमकर भड़ास निकाली. सूत्रों की माने तो जिले के स्थानीय नेताओ ने तो पूर्व मंत्री जी को यह तक कह दिया कि जब आप जिले के प्रभारी मंत्री थे. हम कार्यकर्ताओ का फोन तक नही उठाते थे. और आज आप हमें संगठन की दुहाई देकर सहयोग की अपेक्षा कर रहे है. जिस पर लगभग संगठन के पदाधिकारियों ने भी अपनी मौन सहमति दी.

बता दे कि, बीते 5 सालों तक जिले के सामरी व रामानुजगंज विधायको की संगठन से दूरी की खबरों ने कई बार जन्म लिया. संगठन के स्थानीय पदाधिकारियों ने पीसीसी को भी इस सम्बंध में कई बार हस्तक्षेप करने की मांग की. फिर भी स्थिति जस की तस बनी रही और आखिरकार संगठन की मांग पर पार्टी को 2018 के चुनाव में प्रत्याशी बदलना पड़ा. वह वो दौर था जब जिले के प्रभारी का जिम्मा पूर्व मंत्री शिव डहरिया के पास ही था. लेकिन पूर्व मंत्री डहरिया की ओर से सत्ता और संगठन की दूरियों को कम करने किसी प्रकार की पहल नही की गई. और यही वजह रही की पूर्व मंत्री को आज अपने रूठो को मनाने में वक्त लग गया, और खरी खोटी भी सुननी पड़ी.

बहरहाल भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियां जोरों पर है और फरवरी के महीने में राहुल गांधी की इस यात्रा को जिले के राजपुर, बलरामपुर, रामानुजगंज से होकर गुजरना है. ऐसे में कार्यकर्ताओं की नाराजगी ने ऐसे सवाल खड़े दिए है कि आखिर यह यात्रा सफल कैसे हो.