बलरामपुर : शासकीय निर्माण कार्य मे कमीशन मांगने वाले तथाकथित पत्रकार पर मामला दर्ज… एक्टो सिटी एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला… पहले भी शासकीय कार्य मे बाधा का दर्ज है मामला!..

बलरामपुर.. शासकीय भवन निर्माण में लगे मजदूरों से एक तथा कथित पत्रकार द्वारा गाली गलौच का मामला सामने आया है..और इस मामले में पुलिस ने एक्टो सिटी एक्ट समेत 294,384,506 के तहत ममला दर्ज किया है..वही पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है!..

दरअसल ग्राम बसन्तपुर में हाई स्कूल के पास सर्व शिक्षा अभियान के तहत शासकीय भवन निर्माण का कार्य जारी है..इसी बीच 14 जुलाई को क्षेत्र में सक्रिय तथाकथित पत्रकार रामहरि गुप्ता मौके पर पहुँचा था..और उसने भवन के कार्य मे संलग्न मजदूरों से ठेकेदार के फोन नंबर की मांग की थी..तथा ठेकेदार से सम्पर्क करने का प्रयास किया था..लेकिन ठेकेदार से सम्पर्क नही हो पाने की स्थिति में वह मजदूरों पर ही अपने पत्रकार होने का धौंस जमाने लगा ..इतना ही नही रामहरि गुप्ता ने मजदूर हरिप्रसाद आयाम से गाली गलौच करते हुए..यह धमकी भी दी..की बगैर उसे कमीशन दिए निर्माण कार्य जारी रखा तो ठीक नही होगा..

जिसके बाद 15 जुलाई को प्रार्थी हरिप्रसाद आयाम पिता शिवनारायण लिखित शिकायत लेकर बसन्तपुर थाना पहुँचा था..जहाँ पुलिस ने हरिप्रसाद आयाम की ओर रामहरि गुप्ता के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया था..और मामला एक्टो सिटी एक्ट से जुड़े होने के चलते अब इस मामले में वाड्रफनगर एसडीओपी के नेतृत्व में जांच जारी है!..

बता दे कि तथाकथित पत्रकार रामहरि गुप्ता पर साल 2019 में भी शासकीय कार्य मे बाधा व एक्टो सिटी एक्ट की धाराओं समेत भादवि की धारा 294,186,353,332,34 के तहत मामला दर्ज किया गया था..जिसमे पुलिस ने रामहरि गुप्ता को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था..और वह जेल में भी निरुद्ध रहा..वही एकबार फिर से पुलिस ने उसके विरुद्ध मामला दर्ज किया है..और अब इस मामले में उसकी गिरफ्तारी कब तक हो पाती यह कहपाना थोड़ा मुश्किल है!..