बलरामपुर : नक्सली की प्रेम कहानी का हुआ अंत… गर्भवती पत्नी को दी बेरहम मौत.. हुए कई चौकाने वाले खुलासे!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. पुलिस ने कन्हर नदी में पिछले महीने पानी मे तैरती मिली महिला के लाश मामले में पुलिस ने सफलता हासिल की है..और पुलिस ने इस मामले में 6 लोगो को गिरफ्तार किया है..जबकि इस मामले का मुख्य आरोपी अब भी फरार है!..

जिले के सनावल थाना क्षेत्र में 15 जून को कन्हर नदी में मछली मारने गए..दो ग्रामीणों की नजर नदी में तैरती महिला की लाश पर पड़ी थी..और इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी..जिसके बाद मौके पर थाना प्रभारी सनावल अमित सिंह बघेल दलबल समेत पहुँचे थे..तथा महिला के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था..और पुलिस मर्ग कायम कर मृत महिला की शिनाख्ती का प्रयास कर रही थी..

वही पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर इस मामले में भादवि की धारा 302,201 के तहत मामला दर्ज पुलिस अधीक्षक आरके साहू के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत कतलम ,अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) ध्रुवेश जायसवाल के मार्गदर्शन में मृतिका की शिनाख्ती में जुट गई थी..इसी दौरान मृतिका की शिनाख्त पड़ोसी राज्य झारखण्ड के गढ़वा जिले के ग्राम डोल निवासी सोनी देवी के रूप में की गई थी..

जिसके बाद पुलिस ने सोनी देवी के परिजनों से उसके संबंध में तफ्तीश शुरू की..और पुलिस को मृतिका के परिजनों से यह जानकारी मिली कि सोनी देवी ने बबन यादव से प्रेम विवाह किया था..और उनका एक ढेड़ वर्षीय एक पुत्र भी है..

पुलिस अधीक्षक आरके साहू ने मामले के खुलासे के दौरान बताया कि बबन यादव झारखण्ड में सक्रिय नक्सली है..और उसके विरुद्ध गढ़वा जिले में आपराधिक प्रकरण भी दर्ज है..पुलिस अधीक्षक के मुताबिक बबन यादव व सोनी देवी के प्रेम विवाह के बाद बबन के परिजन उसके प्रेम विवाह से नाखुश थे..व बबन के भाई -बहनों की शादियां नही हो पा रही थी..जिस वजह से उसके परिजन बबन पर सोनी देवी को छोड़ने का दबाव बना रहे थे..

इधर बबन ने भी सोनी देवी से छुटकारा पाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से सोनी को उसके मायके से 9 जून को उसके गर्भवती होने का हवाला देते हुये.. डॉक्टर के पास ले जाने के नाम पर अपने घर ले आया था..इसी दौरान बबन ने अपने पिता हरिहर व भाई चंदन यादव के सहयोग से गला दबाकर सोनी की हत्या कर दी..तथा उसके शव में साड़ी बांधकर कन्हर नदी में फेंक दिया था..इतना ही नही बबन ने अपने डेढ़ वर्षीय पुत्र को ग्राम कदवा निवासी डॉक्टर विनोद गुप्ता के पास रखवा दिया..जिसके बाद ग्राम धुरकी में विनोद गुप्ता ने ढेड़ वर्षीय बच्चे का सौदा 50 हजार में तय कर दिया था!..

पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है..और बबन -सोनी के पुत्र को बरामद कर सोनी के परिजनों के सुपुर्द कर दिया है..और मामले के मुख्य आरोपी झारखण्ड में सक्रिय नक्सली की गिरफ्तारी के कवायद में है!..