5 लोगो का ह्त्यारा जंगल से गिरफ्तार…पत्नी समेत 5 लोगो की ह्त्या कर जंगल में छिपा था आरोपी

अम्बिकापुर- मैनपाट के सपनादर में पांच लोगो के हत्या का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है.. पांच लोगो की जघन्य हत्या के बाद ये आरोपी क्षेत्र के बरिमा जंगल में छिपा हुआ था, जिसे कमलेश्वरपुर पुलिस और करें ब्रांच की संयुक्त टीम ने बरिमा जंगल से गिरफ्तार कर लिया है.. गौरतलब है की इस ह्रदय विदारक घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमा कृष्ण साहू और सरगुजा रेंज के आई जी हिमांशु गुप्ता मौके पर पहुचे थे और पुलिस की स्पेशल टीम गठित कर आरोपी की पतासाजी शुरू करा दी थी जिसके परिणाम स्वरुप आरोपी पुलिस गिरफ्त में है…पुलिस ने मुखबिर की सहायता से पताशाजी करते हुए जंगल की घेराबंदी की और जगल में ढोढ़ी के बगल में छिपे आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया…ह्त्या के इस आरोपी को पकड़ने में मुख्य रूप से एसडीओपी रंजीत एक्का,  क्राइम ब्रांच प्रभारी भूपेश सिंह, विनय सिंह, धीरज गुप्ता, विकाश सिंह ,ब्रिजेश राय, दशरथ राजवाड़े  सहित कमलेश्वरपुर थाना प्रभारी आर.सी. निषाद, राम लखन, अमित टोप्पो और अथनस कुजूर शामिल रहे..

unnamed 3 12

पढ़िए क्या था पूरा मामला

सरगुजा जिले के मैनपाट क्षेत्र के सपनादर गाँव में 38 वर्षीय संजय मांझी ने पत्नी, सास ससुर सहित कुल पांच लोगो की जघन्य ह्त्या कर दी थी। दरअसल संजय मांझी हत्या के प्रयास में जेल से बाहर आने के बाद अपनी शाली के साथ रहता था और संजय के जेल में रहने के दौरान पत्नी के गर्भवती हो जाने पर पत्नी के चरित्र पर शंदेह होने पर डंडे से पीट पीट कर पत्नी, सास ससुर की हत्या की वही बीच बचाव करने आये पड़ोसियों की भी ह्त्या कर दी थी।

मैनपाट के कम्लेश्वरपुर थाना क्षेत्र के सपनादर में रहने वाले घुटल साय, रोपनी, पियासो, मानमती और मंगलू की ह्त्या कर दी गई। बड़ी बात है की इन पांच लोगो की हत्या एक ही शख्स ने की है। पत्नी के चरित्र पर शंका पर पती ने पत्नी, सास, ससुर सहित दो अन्य लोगो की हत्या कर दी है। मामले का आरोपी संजय मांझी ह्त्या के प्रयास के मामले में अंबिकापुर जेल में था और जेल से बाहर आने के बाद वह अपनी शाली के साथ ही रहता था जिससे संजय के उसकी शाली के साथ प्रेम संबध की शंका भी जाहिर की जा रही है, लेकिन संजय ने इस ह्रदय विदारक घटना को अंजाम इस लिए दिया है क्योकि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था।

गौरतलब है की संजय जब जेल में था उसी दौरान उसकी पत्नी गर्भवती हो गई जिस पर संजय को शक हुआ की जब वह जेल में था तो उसके पत्नी गर्भवती कैसे हो गई लिहाजा इस बात को लेकर विवाद था वही रविवार की बीती रात प्रचलित स्थानीय शराब हड़िया का सेवन कर नशे की हालत में संजय ने पहले पत्नी की हत्या की फिर सास और ससुर को भी मौत के घाट उतार दिया..वही बीच बचाव करने पहुचे पड़ोसियों को भी संजय ने इस लिए मार दिया ताकी घटना का कोई गवाह ना रहे।

बहरहाल पत्नी, सास, ससुर सहित दो पड़ोसियों के डंडे से पीट पीट कर की गई ह्त्या की इस ह्रदय विदारक खबर से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई है पूरा गाव इस घटना के बाद सकते में है। मामले में सरगुजा आई जी खुद मौके पर पहुचे और फरार आरोपी की तलाश के लिए टीम गठित कर पताशाजी शुरू करने के निर्देश दिए थे और मौके के हालत देखेते हए शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ना भेज कर डाक्टरों की टीम गाँव में ही बुलाकर पोस्टमार्टम कराया गया था। लिहाजा आई जी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच और कमलेश्वरपुर पुलिस ने महज चन्द घंटो में ही आरोपी को पकड़ लिया है.