सरगुजा पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी: पूर्व पति ने महिला और उसके पति को उतारा था मौत के घाट, बच्चे को किया घायल

Surguja News: अम्बिकापुर पुलिस ने डबल मर्डर की मामला को सुलझा लिया है साथ ही बेहरमी से हत्या करने वाले एक हत्यारा को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। दरअसल एक दिन पहले मणिपुर चौकी अंतर्गत ग्राम थोर में आसाराम यादव कि लाश उसके घर में मिली थी और उसका पुत्र गंभीर रुप से घायल था। वही दूसरी ओर थाना उदयपुर के मुटकी जंगल में एक महिला की अर्धनग्न अवस्था में पेड़ में लटकते हुए लाश मिली थी। पुलिस की विवेचना के दौरान पता चला कि यह दोनों पति पत्नी है और घायल बच्चा इन्हीं का है। इस डबल मर्डर के बाद गांव में सनसनी फैल गई थी।

इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया,साथ ही 20 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा रही थी। इस दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक की पल्सर बाइक घर से लापता है। जिसकी खोजबीन पुलिस द्वारा की जा रही थी। लेकिन यह बाइक आरोपी जग्गू उर्फ राकेश थाना लखनपुर निवासी के घर से बरामद हुआ। वहीं पुलिस के द्वारा कड़ी पूछताछ करने पर जग्गू उर्फ राकेश ने अपना जुर्म करना कबूल किया है।

इधर सरगुजा एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में जो तथ्य सामने आए हैं.उसमें हत्या का मुख्य वजह मृतक की पत्नी और आरोपी की वह पूर्व पत्नी थी और इसी कारण आरोपी ने पहले मृतक आसाराम को मौत के घाट उतारा और उनके क़रीब पंद्रह महिने के बच्चे को गंभीर रूप से घायल कर दिया। हत्या के बाद आरोपी ने मृतक महिला को अपने बाइक में बैठाकर शहर से 70 किलोमीटर दूर उदयपुर थाना अंतर्गत मुटकी के जंगल में ले जाकर पहले रेप किया और फिर उसकी हत्या कर अर्धनग्न अवस्था में उसे पेड़ के सहारे फांसी पर लटका दिया। वही इस कत्लकांड का मुख्य आरोपी पहले भी बलात्कार के मामले में जेल जा चुका है। इसके साथ ही आरोपी के ऊपर जिले के कई थानों में मामले दर्ज है।

बहरहाल, आरोपी युवक सरगुजा छोड़ झारखंड की ओर भागने का प्रयास कर रहा था। लेकिन मुखबिर और साइबर सेल की मदद से सरगुजा जिले और जशपुर जिले के बॉर्डर से सरगुजा पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया हैं।