फ़ीस नहीं भर पाने से स्कूल ने बच्चों को बाहर निकाला, कलेक्टर ने कराया दाख़िला, माफ़ कराई फीस

सरगुजा में जनदर्शन में लोगों की समस्याओं का समाधान होता है और तत्काल निराकरण भी। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला अम्बिकापुर के कलेक्टर जनदर्शन में। जहां स्कूल की फीस जमा नहीं करने पर स्कूल के द्वारा बच्चों को निकाले जाने के मामले को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल इसका निराकरण कराया और जरूरतमंद छात्रों की फीस भी माफ कराई। अब छात्र फिर से पढ़ाई शुरू कर सकेंगे।

दरअसल अम्बिकापुर निवासी अर्चना दीक्षित के दो पुत्रों को स्कूल में पुनः दाखिल कराने में मिली मदद। अर्चना दीक्षित ने बताया कि उसका पति पुलिस में आरक्षक है और वह पत्नी और बच्चों को साथ में नहीं रखते हैं, और ना ही भरण पोषण की राशि देते हैं। बच्चों के साथ पिता के घर में ही रह रही है। उन्होंने बताया कि उनका एक पुत्र हॉली क्रास स्कूल में तथा दूसरा पुत्र कार्मेल स्कूल में पढ़ाई कर रहा था। फीस नहीं भर पाने के कारण दोनों स्कूलों से दोनों पुत्रों को निकाल दिया गया है।

इस मामले को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को त्वरित निर्देशित करते हुए दोनों बच्चों के फीस माफ कराई गई। साथ ही स्कूल की तरफ से स्कूल ड्रेस दिलाने के भी निर्देश दिए।