कॉलेज में ABVP और NSUI के नेता आपस में भिड़े, एक-दूसरे पर फेंकी गई कुर्सियां

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के दुर्गा कॉलेज में मंगलवार की सुबह अचानक छात्रों के दो गुटों में विवाद हो गया। कॉलेज का स्टाफ कुछ समझ पाता इससे पहले ही छात्रों के ग्रुप आपस में धक्का-मुक्की करने लगे। पूरे कैंपस में नारेबाजी शुरू हो गई। कुछ देर बाद पता चला कि यह झगड़ा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के नेताओं के बीच हुआ है। छात्रों के दोनों गुटों ने एक दूसरे पर जमकर कुर्सियां फेंकी।

टीचरों से स्थिति नहीं संभली तो फौरन मौदहापारा थाने में खबर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स और अधिकारी विवाद कर रहे छात्रों को समझाने का प्रयास करते रहे मगर इसके बावजूद करीब 1 घंटे तक कॉलेज कैंपस में बवाल होता रहा। प्रोफेसर सभी स्टूडेंट को समझाते रहे, लेकिन छात्र नेता एक दूसरे को धमकियां देते नजर आए। कॉलेज की छुट्टी का भी वक्त हो चुका था। तनाव इतना ज्यादा था कि पुलिस ने अंदर गईं छात्राओं को पुलिस ने निकालकर घर पहुंचाया।

यहां पढ़ने आए दूसरे छात्रों को इस गहमा-गहमी के माहौल में दिक्कत हो रही थी। ऐसे में पुलिस ने मेन गेट को बंद करवाया और छोटे गेट से स्टूडेंट्स को एक-एक कर बाहर निकाला गया। बाहर आ रहे स्टूडेंट्स को दोनों तरफ से पुलिस ने घेर रखा था। इस बात की आशंका थी कि बाहर आए NSUI के नेताओं के साथ फिर से ABVP के छात्र झड़प ना कर बैठें। अफसरों के सख्ती से समझाने के बाद छात्र नेता कॉलेज कैंपस से कुछ देर बाद लौट गए।