वीडियो : कोरोना संक्रमण से बढ़ते मरीज़ों के कारण स्टेडियम में बनाया गया अस्पताल… मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीज़ों को रखने की अब जगह नहीं..  

new-corona-hospital-was-built-at-gandhi-stadium-in-ambikapur-lack-of-space-in-medical-college

अम्बिकापुर। सरगुजा जिले के लोगों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के लिहाज से एक दुखद खबर है कि कोरोना संक्रमण के बढते मरीजो की संख्या को देखते हुए, स्वास्थ विभाग को अम्बिकापुर के स्टेडियम कैंपस मे कोरोना अस्पताल बनाना पड गया है। जहां पांच मरीजो को भर्ती भी किया जा चुका है।

दरअसल अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे बनाया गया कोरोना वार्ड और उसके आईसीयू को मिलाकर, वहां 100 मरीजो की रखने की क्षमता है। लेकिन पिछले एक सप्ताह में मरीजो की बढती संख्या और कोरोना वार्ड मे लगातार हाउस फुल को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अम्बिकापुर के गांधी स्टेडियम के एक भवन को कोरोना वार्ड बना दिया है। जिसमे मरीजो के इलाज के लिए सारी सुविधाए दी गई हैं।

गौरतलब है मरीजो की बढती आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने एक सप्ताह पहले स्टे़डियम का निरीक्षण कर लिया था और स्टेडियम मे कोरोना वार्ड बनाने का काम भी शुरु करवा दिया था। लिहाजा अब संक्रमित मरीजो की बढती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने स्टेडियम मे बनाए गए कोरोना वार्ड मे कोरोना संक्रमित मरीजो की भर्ती भी शुरु कर दी है, और रविवार की शाम इस वैकल्पिक कोरोना अस्पताल मे पांच मरीजो को भर्ती भी किया जा चुका है। पूरे मामले की पुष्टि जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर पीएस सिसोदिया ने की है। 

सीएमएचओ पीएस सिसोदिया के मुताबिक़ नये अस्पताल में उन कोरोना पॉजिटिव पेशेंट को रखा जा रहा है, जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं है।

ग़ौरतलब है की अप्रैल महीने से संचालित अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में अब तक 207 मरीज़ों को भर्ती किया जा चुका है। जिसमें से 140 मरीज़ों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं वर्तमान में 66 एक्टिव केस हैं। बीते दिनों ज़िले से लगातार नये केस सामने आये। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा नया अस्पताल बनाने का फ़ैसला लिया गया।

देखिए वीडियो-