वीडियो : कोरोना जांच के लिए सैंपल अब रायपुर औऱ रायगढ नहीं जाएगें… सरगुजा जिला मुख्यालय में RTPCR जांच के लिए बना खुद का लैब..

now-corona-samples-will-be-investigated-in-ambikapur-report-will-come-in-a-few-hours

अम्बिकापुर। देर से ही सही, लेकिन अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन अब खुद के लैब में कोरोना की RTPCR जांच कर सकेगा। जिसके लिए अस्पताल कैंपस में मशीन इंस्टाल हो गई है। बस अब लैब के फीता कटने का ही इंतजार है, और फीता कटने के बाद कोरोना के सबसे विश्वसनीय टेस्ट माने जाने वाले RTPCR वाली जांच अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे बनाए गए लैब मे हो सकेगी। रिपोर्ट भी जल्द से जल्द मिल जाएगी।

RTPCR जांच अब अम्बिकापुर में

अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे जल्द ही एक नई और बडी सुविधा शुरु होने वाली है। जिसके शुरु होने के बाद कोरोना पेसेंट को अपनी जांच रिपोर्ट के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पडेगा। दरअसल अभी तक संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर समेत समूचे संभाग के कोरोना पीडित लोगो के सेंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए या तो रायपुर भेजे जा रहे थे या फिर रायगढ मेडिकल कॉलेज भेजा जाता था। लेकिन अस्पताल प्रबंधन औऱ जिले के सीएमएचओ के मुताबिक अब अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे ही कोरोना सेंपल की आरटीपीसीआर जांच की जा सकेगी। इसके लिए अस्पताल के नए भवन मे सर्व सुविधायुक्त लैब तैयार किया गया है। जहां पर जांच के लिए सभी मशीने इंस्टाल भी कर दी गई है। इसके साथ ही मशीने ठीक तरह इंस्टाल हुई है या नही इसको लेकर रायपुर एम्स द्वारा किसी अज्ञात सख्स का सैंपल भेज कर मशीनो की गुणवत्ता की जांच भी हो चुका है।

लिहाजा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर पीएस सिसोदिया के मुताबिक दो-तीन दिन मे अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज मे आरटीपीसीआर जांच शुर हो जाएगी। गौरतलब है कि अम्बिकापुर में RTPCR जांच के लैब शुरु होने के बाद सैंपल रिपोर्ट महज 12 घंटे मे ही मिल जाएगी।

देखिए वीडियो-