3 दिन से लापता व्यवसाई का शव कुंवरपुर बांध मे तैरता मिला…!

जेब मे मिले बिल और परिस्थितियो के आधार पर पुलिस जांच शुरु

9 जनवरी से लापता था कोल्ड स्टोरेज व्यवसाई

अम्बिकापुर

दो दिन से लापता अंबिकापुर के व्यवसायी का शव कुंवरपुर बांध में तैरते मिला। जिस व्यापारी का शव बांध मे मिला है उसकी गुमशुदगी की शिकायत अंबिकापुर कोतवाली थाना में दर्ज है ! शव मिलने की सूचना के बाद लखनपुर थाना पुलिस , फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम के साथ एसडीओपी मौके पर पहुंच गए थे। जिसके बाद स्थानिय ग्रामीणो की मदद से शव को बांध से निकाल कर उसको पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया ! गौरतलब है कि जिस व्यवयायी संजय अग्रवाल का शव कुंवरपुर डेम मे मिला है वो अम्बिकापुर के कुण्डला सिटी के निवासी थे और राजपुर रोड स्थित जय बालाजी कोल्ड स्टोरेज के संचालक थे ।

जानकारी के मुताबिक व्यवसाई संजय अग्रवाल 9 जनवरी की सुबह दस बजे अपने कुण्डला सिटी स्थित निवास से निकला था लेकिन जब दिन भर घर नही लौटा तो शाम को परिजनो मे अपने स्तर पर तलाश करके मामले की शिकायत अम्बिकापुर कोतवाली पुलिस मे की थी। शिकायत पर पुलिस ने गुमशदुगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। जिसके बाद आज एक राहगीर की सूचना पर जब लखनपुर पुलिस कुंवरपुर डेम के पास पंहुची तो डेम के उपर लावारिस हालत मे एक स्कूटी मिली और नीचे उतरने पर बांध के पानी मे एक युवक की तैरती लाश पुलिस को दिखी। जिसके बाद प्रशिक्षु डीएसपी एव अम्बिकापुर कोतवाली प्रभारी मणिशंकर चंद्रा ,एसडीओपी गरिमा डी द्विदेदी लखनपुर पुलिस के साथ मौके पर पंहुचे। जिसके बाद शव को बांध से बाहर निकाला गया। इधर शव को बांध से निकालने के बाद अम्बिकापुर कोतवाली थाने मे दर्ज गुमशदुगी की शिकायत के आधार पर शव की पहचान गुम इंसान संजय अग्रवाल के रुप मे की गई।

शव निकालने के बाद पुलिस को मृतक की जेब से घटना के स्थल के कुछ दूर पर स्थित फौजी ढाबा के खाने का बिल मिला है। जिसके बाद पुलिस ने ढाबा संचालक से पूछताछ शुरु कर दी है। पूछताछ मे ढाबा संचालक से पुलिस ये जानने का प्रयास कर रही है कि जब संजय अग्रावल ने उसके यहां खाना खाया था तो वो अकेला था या फिर उसके साथ कोई और भी था। इसके अलावा घटना से स्थल से तकरीबन 200 मीटर दूर मिली मृतक के काली रंग की स्कूटी की परिस्थियो ने भी संदेह का जन्म दिया है । फिलहाल पुलिस ने मृतक के परिजनो को शव मिलने की सूचने देने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बहरहाल मृतक के शव मिलने और स्कूटी के मिलने के स्थान पर पुलिस ने मामले मे संदेह जाहिर किया है और इस संदेहास्पद मौत के बाद पुलिस अलग अलग पहलुओ की जांच मे जुट गई है। कि आखिर मृतक अम्बिकापुर से 25 किलोमीटर दूर स्थान मे कैसे आया और आय़ा तो उसके साथ कौन-कौन यहां आया था।