सब्जियों की कीमत ने आम आदमी को रुलाया.

अम्बिकापुर. शहर के बाजारों मे इन दिनो हरी सब्जियों कि कीमते आसमान छु रही है. बरसात से पहले हरी सब्जियो की कीमत सामान्य थी. वही अब बरसात खत्म होने को है तो सब्जियों के दाम प्रतिदिन बढ रहें हैं. और बढती सब्जियों के मंहगाई से हर तबका परेशान हैं. लोगों के भोजन के थालियों से सब्जी का स्वाद गायब हो चुका है देखा जाए तो सब्जियों के बढते कीमत ने आम परिवार का बजट बिगाङ दिया है.

दो महिने पहले भाव सस्ता होने के चलते किसानों को रुलाने वाला प्याज अब उपभोक्ताओं को रुला रहा हैं. पिछले एक महिने में प्याज के कीमत मे काफी उतार चढाव हुआ है 15-20 रुपए किलो बिकने वाला प्याज अब 35-40 रुपए किलो के भाव बिक रहा हैं. इतना ही नहीं टमाटर 20-40, बैंगन 30-40, भिन्डीं 20-30, परवल 35-40, बरबट्टी 30-40, गोभी 80-100, करेला 30-40 और अन्य सब्जियों के कीमत मे काफी उछाल आया है.

वहीं एक ओर सब्जियों के बढते कीमत से उपभोक्ता परेशान है तो व्यावसायों का कहना हैं कि हमें भी कोई खास मुनाफा नहीं मिल रहा हैं दुसरी ओर सब्जियों को उगाने वाले किसान यह कह रहे हैं कि रोज बदलते मौसम के कारण सब्जियों के पौधो में कई प्रकार के रोग लग रहे है जिससे सब्जियों के उपज मे कमी आ रही है इसलिए उन्हें उनकी लागत का मोल भी नही मिल पा रहा है और सब्जियों के कीमत मे लगातार वृद्दी हो रहा है.