Chhattisgarh: सरगुजा में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान? मायके पक्ष ने पति, सास-ससुर पर लगाया मारकर लटकाने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Surguja News: सरगुजा जिले के गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोलडीहा में नव विवाहिता के फांसी लगाने का मामला सामने आया है। मृतिका के परिजनों ने मृतिका के पति, सास और ससुर पर दहेज को लेकर मारपीट कर फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार कल्याणपुर के आश्रित ग्राम बदौली में रहने वाली 22 वर्षीय यशोदा यादव की शादी 2 मई 2023 को ग्राम कोलडीहा के विजय यादव के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। मृतिका यशोदा यादव के मायके पक्ष का आरोप है कि शादी के एक माह बाद ही उसके ससुराल वालों के द्वारा मृतिका को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। दहेज में चार पहिया वाहन की मांग ससुराल पक्ष के द्वारा की जा रही थी। जिसको लेकर आए दिन मारपीट भी किया जा रहा था। वहीं महिला के परिजनों के द्वारा 31 दिसंबर को यशोदा को अपने घर ले गए थे। इसके बाद यशोदा का पति और उसके बड़े पिता यशोदा के घर पहुंचे और बातचीत कर लड़ाई झगड़ा नहीं करने की बात कह कर उसे अपने साथ ले आए।

वहीं बीती शाम ग्राम कोलडीहा के एक व्यक्ति ने यशोदा की फांसी लगाने की जानकारी उनके मायके के परिजनों को दी। जहां आज परिजन यशोदा के घर ग्राम कोलड़िहा पहुंचे। जहां घर में ताला बंद रहा और यशोदा के पति, सास और ससुर घर से फरार रहे। जिसकी सूचना गांधीनगर पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही नगर सीएसपी, गांधीनगर पुलिस सहित एफएसएल की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। वहीं मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज को लेकर अक्सर यशोदा के साथ उसके ससुराल वालों के द्वारा मारपीट किया जाता था। बीती शाम भी यशोदा के साथ मारपीट की गई है। फिलहाल, पुलिस शव को फंदे से उतार कर पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, और मामले की जांच में जुट गई है।