मैनपाट हादसे में मरने वालों की संख्या हुई तीन

अंबिकापुर

मैनपाट थाना क्षेत्र के सरभंजा के समीप रविवार की रात हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल एक और ग्रामीण की मौत हो गई। दुर्घटना में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामले में मैनपाट पुलिस ने पिकअप चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्घ कर लिया है। घायलों में कुछ की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम रकेली निवासी रंजन नामक युवक के फलदान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गांव के लोग पिकअप क्रमांक सीजी 10 सी 7665 से मैनपाट क्षेत्र के झुरीपाट सरईकंचा गए हुए थे। फलदान अनुष्ठान संपन्न होने के बाद 25-30 ग्रामीण पिकअप में सवार होकर वापस घर लौट रहे थे। पिकअप को चालक कृष्ण कुमार कोलता चला रहा था। जैसे ही पिकअप सरभंजा मार्ग में आगे बढ़ी एक स्थान पर चालक का पिकअप पर से नियंत्रण हट गया और तेज रफ्तार की अनियंत्रित पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पिकअप में दबने से रकेली निवासी बोधन दास व दिलसाय की मौके पर ही मौत हो गई,वहीं एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। जिन्हें रात में ही 108 संजीवनी एक्सप्रेस से जिला अस्पताल अंबिकापुर लाया गया। यहां उपचार के दौरान रकेली निवासी साजू साय पिता सोमार साय 51 वर्ष की भी मौत हो गई। उसके सिर और शरीर के दूसरे हिस्सों में गंभीर चोटें आइर् थीं। पिकअप दुर्घटना में घायल चंद्रशेखर 10 वर्ष, कलाराम, प्रहलाद पिता नंदलाल, मारवाड़ी राम पिता वीरसाय, मेघनाथ पिता जगरनाथ, रामसाय पिता बलदेव, जगरनाथ, धनसाय पिता मैनेजर, रामजीत पिता शुभंग, झोलोराम, दशरथ पिता सुखराम, रामविचार पिता लाटाराम, कमल पिता रामविलास, प्रभुराम पिता रतन व मुंगीराम पिता जगन का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। इनमें से कुछ की हालत चिंताजनक बनी हुई है। दुखद हादसे से रकेली गांव में शोक का वातावरण निर्मित हो गया है। दो मृतकों के शव का पोस्टमार्टम मैनपाट में तथा एक मृतक का जिला अस्पताल अंबिकापुर में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। जैसे ही तीनों ग्रामीणों का शव रकेली गांव पहुंचा वहां गमगीन माहौल में लोगों ने मृतकों को अंतिम विदाई दी।

मैनपाट थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में पिकअप चालक कृष्णकुमार कोलता के खिलाफ अपराध पंजीबद्घ कर लिया गया है। बड़ी संख्या में ग्रामीणों के पिकअप में सवार होने के बावजूद चालक द्वारा लापरवाहीपूर्वक तेज रफ्तार से वाहन चलाने को हादसे की वजह बताई जा रही है।