Ambikapur News: माउंट लिट्रा जी स्कूल के रंगारंग वार्षिक उत्सव में बच्चों ने बिखेरा जादू, मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े हुई शामिल.!

अम्बिकापुर. Mount Litra Zee School Ambikapur: माउंट लिट्रा जी स्कूल अम्बिकापुर का रंगारंग शानदार वार्षिक उत्सव एमजी रोड संजयनगर स्थित स्कूल कैम्पस में महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री लक्ष्मी राजवाडे के मुख्य आतिथ्य तथा आरएसएस विभाग प्रचारक हेमंत नाग के विशिष्ट आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि लक्ष्मी राजवाडे ने स्कूल मैनेजमेंट की तारीफ करते हुए कहा कि माउंट लिट्रा जी स्कूल को देखकर बहुत प्रफुल्लित हूँ, मुझे अंदाजा नहीं था कि हमारे सरगुजा संभाग में नेशनल लेबल का ऐसा स्कूल भी संचालित है। जिसकी स्थापना 2018-2019 में हुई है और अपने 5 साल के सफर में ही 900 विद्यार्थी व 12 वी तक की सीबीएसई बोर्ड की मान्यता स्कूल को प्राप्त है जो अपने आप में इसकी प्रसिद्धि को व्यक्त करता है। स्कूल में शिक्षा के साथ साथ खेल कूद व अन्य गतिविधियों की भी उच्चस्तरीय व्यवस्था देखकर मैं काफी प्रभावित हुई। मैं स्कूल संचालन समिति और स्कूल प्राचार्या व शिक्षकों का का तहे दिल से आभार प्रकट करती हूँ कि उन्होंने एक उच्च स्तर का स्कूल हमारे अंचल को दिया है।

img 20240203 wa02345181406337487831411

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता आरएसएस के विभाग प्रचारक हेमंत नाग ने स्कूल के बच्चों की तारीफ करते हुए कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूँ कि अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा होने के बाद भी यहाँ पढ़ने वाले बच्चे संस्कारित हैं। साँस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों ने जो हमारी परंपरा और भारतीयता को प्रदर्शित किया है वो अद्भुत है। इससे माउंट लिट्रा जी स्कूल की शिक्षा पद्धति और विद्यालय व्यवस्थापन की सुंदर कल्पना प्रदर्शित होती है। इस अवसर पर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि भाजपा वरिष्ठ नेता अनिल सिंह मेजर ने कहा कि प्रिन्सिपल रूम सहित पूरे स्कूल कैम्पस में देश के वीर नायकों व महापुरुषों की तस्वीर देखकर जब मैं प्रभावित हो गया तो यहाँ पढ़ने वाले बच्चों में देशप्रेम की भावना कितनी प्रबल होगी ये अंदाजा लगाया जा सकता है। मैं स्कूल मैनेजमेंट की भूरि भूरि प्रशंसा करता हूँ।

img 20240203 wa02338087613550986409513

माउंट लिट्रा जी स्कूल के रंगारंग वार्षिक उत्सव में नन्हे नन्हे बच्चों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से मंच पर जादू बिखेर दिया। बच्चों की गणेश वंदना, शबरी ऐक्ट, यूनिटी इन डाइवर्सिटी, वन डे एट एमएलजेडएस, छत्तीसगढ़ी डांस, क्लासिकल डांस, नेवर गिव अप, नव रस परफॉर्मेंस सहित अन्य बेहतरीन प्रस्तुतियों से दर्शक झूम उठे। कार्यक्रम के दौरान पुरस्कार वितरण भी किया गया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण व स्कूल के वार्षिक गतिविधियों की जानकारी स्कूल की प्राचार्या वर्षा अग्रवाल ने दी। कार्यक्रम का संचालन स्कूल के बच्चों के साथ मिलकर संतोष दास ने किया तथा आभार प्रदर्शन स्कूल की आर एम साक्षी श्रीवास्तव ने किया।

img 20240203 wa02317607094298497990409

इस अवसर पर सैनिक स्कूल अंबिकापुर की प्राचार्या कर्नल मिताली मधुमिता सेना मेडल, स्कूल मैनेजमेंट बोर्ड ऑफ डायरेक्टर उत्तम सिंह सिसोदिया, भारत सिंह सिसोदिया, नीतेश मेहता, दीपेश गुप्ता तथा प्रतीक दीक्षित सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।