प्रदेश में बीपीएल कार्ड धारकों के लिए बीते माह बंद हुए चने का आबंटन शुरू.. खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने स्वयं चना वितरित कर की शुरुआत..

रायपुर. राशन दुकानों में चना वितरण आज से शुरू किया गया है. खाद्य मंत्री अमरजीत भगत द्वारा हितग्राहियो को जन वितरण कर इसकी शुरुआत की गई. शासन द्वारा आबंटन मिलने के बाद चना वितरण का कार्य शुरू किया गया है. बीते माह से आबंटन नहीं होने के कारण अब तक बीपीएल परिवारों को केवल चावल, शक्कर और नमक ही मिल रहा था.

बता दें कि बीपीएल परिवारों राशन सामग्री में चावल शक्कर नमक के साथ चना भी दिया जाता था. मगर शासन द्वारा चना के आबंटन नहीं होने के कारण हितग्राहियों को राशन में केवल चावल शक्कर और नमक ही दिया जा रहा था. शासन द्वारा चने के आबंटन के बाद अब बीपीएल कार्ड धारकों को चना भी वितरित किया जा रहा है.

बता दें कि अप्रैल माह से जिले के राशन दुकानों से हितग्राहियों को चना वितरित नहीं किया जा रहा था. शासन से आए आबंटन पत्र में इसका उल्लेख नहीं था. जिसके कारण शासन स्तर से सप्लाई जिले में नहीं की गई थी. विदित हो कि राशन दुकानों में प्रत्येक हितग्राहियों को जहां एक पैकेट नमक नि:शुल्क वितरण किया जाता था इसके अलावा बीपीएल कार्डधारियों को एक से दो पैकेट चना कम दर पर दिया जाता था. ताकि गरीब परिवार पौष्टिक तत्व मिल सके.