रायगढ़ पेपर फैक्ट्री के बाद भिलाई स्टील प्लांट में हादसा.. ओवर हेड क्रेन सहित केबिन टूटकर गिरी.. ऑपरेटर हुआ घायल, अब होगी जांच

दुर्ग. आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के कैमिकल फैक्ट्री, छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पेपर फैक्ट्री के बाद अब दुर्ग जिले में संचालित स्टील प्लांट में हादसे की खबर है. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में संचालित सेल के यूनिट भिलाई स्टील प्लांट में हादसा हो गया है.

09 मई की देर रात भिलाई स्टील प्लांट के रेल मिल में हादसे में एक कर्मचारी घायल हो गया है. घायल को उपचार के लिए प्लांट प्रबंधन द्वारा संचालित सेक्टर-9 अस्पताल में ले जाया गया. हालांकि की कर्मचारी को मामूली चोंटे आना ही बताया जा रहा है.

भिलाई स्टील प्लांट के जनसंपर्क अधिकारी जैकब कुरियन ने एक निजी चैनल को बताया कि 9 मई की रात करीब साढ़े 11 बजे रेल मिल में हादसा हुआ. मिल में ओवर हेड क्रेन सहित केबिन टूटकर गिर गई. इसमें क्रेन ऑपरेट मंशाराम ठाकुर को हल्की चोट लगी है.

घटना के बाद कर्मचारी को तत्काल मौके पर ही प्राथमिक इलाज दिया गया. इसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. खतरे की कोई बात नहीं है. हालांकि हादसा कैसे और क्यों हुआ, इसकी जांच प्रबंधन द्वारा कराई जाएगी. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हादसे के वास्तविक कारणों का पता लगेगा.