CG – सड़क हादसे में 3 की मौत: पेशी जा रहे 2 युवकों को ट्रक ने मारी टक्कर, एक महिला की भी मौत



Chhattisgarh News: कांकेर जिले में 24 घंटे के अंदर हुए अलग-अलग सड़क हादसों में 3 लोगों की मौत हो गई। पहली घटना गुरुवार दोपहर को चारामा कंडेल के पास हुई, जहां गलत तरीके से ओवरटेक कर रहे ट्रक ड्राइवर ने बाइक सवार 2 युवकों को अपनी चपेट में ले लिया। घटनास्थल पर ही दोनों युवकों की जान चली गई।

कुछ घंटे पहले इसी मार्ग पर झीपाटोला के पास कार ने मोपेड सवार को टक्कर मार दी थी, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया था। मंगलवार को भी बांदे थाना क्षेत्र के ग्राम बेलगांव में बाइक से गिरकर महिला की मौत हो गई थी। चारामा थाना प्रभारी नितिन तिवारी ने बताया कि विश्रामपुरी जिला कोंडागांव का रहने वाला टैंकर चालक कृष्णा बारला (38 वर्ष) गुरुवार को बालोद कोर्ट में लंबित सड़क हादसे के एक मामले में पेशी पर जा रहा था। उसके साथ बाइक पर उसका दोस्त सालिक राम चुरगियां (39 वर्ष) भी था।

दोपहर करीब 12 बजे दोनों जब चारामा थानांतर्गत नेशनल हाईवे पर कंडेल के पास पहुंचे, तो वहां रायपुर से जगदलपुर की ओर जा रहे ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। आरोपी ट्रक ड्राइवर लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सामने चल रहे वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था, तभी बालोद जा रहे कृष्णा बारला और राम चुरगियां की बाइक सामने आ गई। इसके बाद ट्रक और बाइक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक युवक का सिर और दूसरे का पेट बुरी तरह फट गया। दोनों दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं ट्रक की टक्कर से बाइक के भी परखच्चे उड़ गए हैं। घटना के बाद वहां मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। इधर आरोपी ट्रक चालक और हेल्पर दोनों वाहन को मौके पर ही छोड़कर वहां से फरार हो गए। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और ट्रक को जब्त कर लिया। पुलिस ने ट्रक के कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन आरोपी ट्रक ड्राइवर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

बाइक से गिरकर महिला की भी मौत

इस घटना से एक दिन पहले बुधवार को बांदे के पास बाइक से गिरकर महिला की भी मौत हो गई थी। महिला पार्वती दास (63 वर्ष) अपने बेटे विश्वजीत दास के साथ बाइक पर बैठकर पखांजूर जा रही थी। इसी दौरान पीवी 78 जनपकपुर बेलगांव के पास महिला अपने पास रखे छाते को बंद करने के लिए अपने बेटे को देने लगी। चलती बाइक में छाता देने के दौरान उसका बैलेंस बिगड़ा और वो गाड़ी से नीचे गिर पड़ी। हादसे में उसके सिर पर गंभीर चोट लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक महिला धर्मापारा बांदे की रहने वाली थी।

वहीं झपाटोला में गुरुवार सुबह गलत दिशा से आ रहे मोपेड चालक को बचाने के चक्कर में कार उसे टक्कर मारते हुए सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ी। हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया । अरौद निवासी लखन राम पटेल (68 साल) तेंदूपत्ता लेकर चारामा जा रहा था। झीपाटोला के पास डिवाइडर होने के कारण वह अपनी मोपेड सड़क पर गलत दिशा में चल रहा था।

इसी दौरान रायपुर की ओर से अचानक सामने से कार आने पर वो हड़बड़ा गया और खुद को बचाने के लिए दूसरी तरफ जाने लगा। इस चक्कर में दूसरी कार ने उसे टक्कर मार दी। कार चालक मोपेड चालक को बचाने की कोशिश में ट्रक से भी जा टकराया। हादसे में मोपेड चालक को हल्की चोटें आई हैं। कार चालक भी सुरक्षित है।

चारामा थाना प्रभारी नितिन तिवारी ने कहा कि लगातार हो रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए कार्रवाई की जा रही है। वहीं नेशनल हाईवे पर सड़क किनारे सीताफल की दुकान लगाने वाले ग्रामीणों को वहां से हटाकर बाजार में दुकान लगाने के लिए कहा जाएगा। क्योंकि सीताफल का सीजन आते ही माकड़ी से लेकर चारामा घाट तक जगह-जगह नेशनल हाईवे के किनारे पसरा लगाया जा रहा है। इसे खरीदने के चक्कर में सड़क पर भीड़ भी जमा हो रही है और लोग बिना सामने देखे गाड़ी चलाते हुए हादसों का शिकार भी हो रहे हैं।