Chhattisgarh News: कोतवाली थाना प्रभारी हटाई गई, प्रदीप को मिला प्रभार

बिलासपुर: विसर्जन शोभायात्रा के दौरान दो गुट में हुए मारपीट और पथराव के एक सप्ताह बाद एसपी पारुल माथुर ने कोतवाली थाना प्रभारी भारती मरकाम को हटा दिया है। उन्हें चकरभाठा थाने का प्रभार सौंपा गया है। उनकी जगह पर निरीक्षक प्रदीप आर्य कोतवाली थाने की कमान संभालेंगे।

बीते गुरुवार को शहर में विराजित दुर्गा माता की प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था। इसके लिए शाम से ही सदर बाजार में भीड़ लगी थी। इस दौरान विसर्जन के दौरान कई झांकिया भी थी। गुस्र्वार की शाम से यह भीड़ शुक्रवार की सुबह तक लगी रही। शुक्रवार की सुबह कुदुदंड और चांटीडीह के दुर्गोत्सव समितियों के बीच आगे जाने की होड़ में विवाद हो गया। इसके बाद दोनों पक्ष के बीच मारपीट हो गई। मारपीट के दौरान दोनों पक्ष के युवकों ने एक दूसरे पर पथराव किया। साथ ही डीजे और झांकी के वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई। मारपीट की इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 20 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

इधर घटना के बाद एसपी पारुल माथुर ने मौके पर तैनात जवानों की जानकारी मांगी है। इधर घटना के एक सप्ताह बाद एसपी पास्र्ल माथुर ने निरीक्षक भारती मरकाम को हटाकर प्रदीप आर्य को कोतवाली थाने का प्रभारी बनाया है। वहीं, रतनपुर थाना प्रभारी एसआइ यूएन शांत कुमार साहू को एसीसीयू में भेजा गया है। उनकी जगह पर एसीसीयू में पदस्थ एसआइ प्रसाद सिन्हा रतनपुर थाने का प्रभार संभालेंगे। चकरभाठा थाना प्रभारी एसआइ मनोज नायक को सिविल लाइन थाने में पदस्थ किया गया है।

पथराव के वीडियो से धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास

कोतवाली थाना क्षेत्र में हुए विवाद का वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हो गया। इसके बाद लोग इसे गलत रूप से पेश करते हुए धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास करने में जुट गए। इंटरनेट मीडिया में इसे अलग-अलग तरह से प्रसारित किया जाने लगा। इसकी जानकारी मिलते ही एसपी पारुल माथुर ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।