किराना दुकानों पर देखने मिल रही शराब दुकान जैसी भीड़.. नमक पर फैली अफवाह का है सारा कमाल.. नमक के लिए मचा हाहाकार..

बलौदा बाजार. प्रदेश में फैली नमक खत्म होने की अफवाह के कारण किराना दुकानों में शराब दुकानों से भी ज्यादा लम्बी लाइन देखने को मिल रही है. जिसके कारण सोशल डिस्टेंस की भी लोगों द्वारा धज्जियां उड़ाई जा रही है. दरअसल बीते कुछ दिनों से पूरे प्रदेश में यह अफवाह फैली है कि अगले 2 महीनों तक बाजार में नमक की उपलब्धता नहीं हो पाएगी. जिस कारण लोग अपने सभी काम छोड़कर किराना दुकानों पर लंबी भीड़ लगाकर कड़ी धूप में सिर्फ नमक खरीदने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं.

इस अफवाह के कारण नमक की कालाबाजारी भी देखी जा रही है लोग एक बार में भारी मात्रा में नमक खरीद रहे हैं. यह हाल लगभग प्रदेश के सभी जिलों का है. नमक पर फैली इस अफवाह के कारण लोगों द्वारा दुकानों पर इतनी भीड़ लगाई जा रही है जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी बिल्कुल पालन नहीं किया जा रहा. नमक पर फैली अफवाह और कालाबाजारी के नियंत्रण पर प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आज ही बयान दिया है.

मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि प्रदेश मे नमक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए. नमक सहित खाद्य पदार्थों और आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है. मंत्री ने कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. मंत्री ने कहा की खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी के लिए मॉनिटरिंग सेल स्थापित है जो कोई भी व्यक्ति या एजेंसी नमक या अन्य खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी करेगा उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.