छत्तीसगढ़ः ACB की दो अलग-अलग कार्रवाई, माध्यमिक शिक्षा मंडल के संयुक्त संचालक व शिक्षा विभाग का बाबू, रिश्वत लेते गिरफ्तार,

छत्तीसगढ़ः रायपुर में माध्यमिक शिक्षा मंडल के संयुक्त संचालक निर्मल अग्रवाल को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बता दें कि ACB की टीम ने निर्मल अग्रवाल के दफ्तर पर ट्रैप लगाया था।फिलहाल ACB की टीम उनको अपने साथ लेकर रवाना हो गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक निर्मल अग्रवाल की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो को मिली थी, जिसके बाद उन्हें लगातार ACB की टीम ट्रैप कर रही थी। रायपुरि स्थित उनके कार्यालय में शुक्रवार दोपहर टीम ने रिश्वत लेते धरदबोचा। हालांकि, अग्रवाल ने कितने का रिश्वत लेते पकड़ा गया है इसको लेकर खुलासा नहीं किया गया है।।

वहीं दूसरे मामले में बिलाईगढ़ शिक्षा विभाग का बाबू रथलाल बंजारे को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है। जानकारी के अनुसार प्रार्थी के पिता से पेंशन राशि चालू कराना को लेकर बाबू रामनाथ ने रिश्वत की मांग की थी। पीड़ित ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरों में की थी। जांच उपरांत शिकायत सही पाए जाने पर टीम ने जाल बिछाया था। BEO कार्यालय के लेखापाल क रामनाथ बंजारे खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल एसीबी की टीम ने दोनों अधिकारियों को किया गिरफ्तार कर लिया है।