आतंकी साजिश नाकाम, पुलिस ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन , जिसमे बंधा था 5 किलो IED…

जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने आतंकी साजिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया है। पुलिस ने अखनूर सेक्टर के कानाचक में एक ड्रोन को मार गिराया गया। इस ड्रोन में 5 किलोग्राम IED बरामद हुआ है। यह ड्रोन भारतीय सीमा में 6 किलोमीटर अंदर तक घुस आया था। इस तरह ड्रोन के जरिए हमले की बड़ी साजिश नाकाम कर दी गई है।

जोन के IG ने बताया कि ड्रोन को रात 1 बजे देखा गया। इससे लाई गई IED करीब तैयार हालत में थी। उस पर GPS लगा हुआ था। इसे किसी आतंकी तक पहुंचाया जाना था। हालांकि अभी तक रिसीवर का पता नहीं चल पाया है।

आईजी मुकेश सिंह के मुताबिक, यह ड्रोन उसी सीरियल नंबर का है जो पिछले साल मिला था। यानी पाकिस्तान ने एक ही सीरियल नंबर के कई ड्रोन खरीदे हैं। ये ड्रोन चीन, ताईवान और हांगकांग के पार्ट्स को मिलाकर असेंबल किया गया है।

पुलिस ने ड्रोन का गिराने के बाद उस शख्स का इंतजार भी किया जो यह विस्फोटक लेने आने वाला था, लेकिन कोई नहीं आया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, 15 अगस्त से पहले आतंकी साजिश रच सकते हैं। यही कारण है कि जम्मू से लेकर दिल्ली तक अलर्ट घोषित किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और लगातार इनपुट शेयर किए जा रहे हैं।