32 छात्र नेता का ABVP से मोह भंग ….NSUI में हुए शामिल

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और राहुल गांधी ब्रिगेड के युवा नेता दानिश रफी के सामने हुआ परिवर्तन आयोजन

अम्बिकापुर

सरगुजा जिले में आज छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन नें एक बडा झटका दिया है… इसमें एक ही झटके में एबीव्हीपी के 32 कार्यकर्ता और छात्र नेता एनएसयूआई में शामिल हो गए है… एनएसयूआई में शामिल इन कार्यकर्ताओ के मुताबिक एबीव्बीपी में चाटुकारो का सम्मान और पद मिलता था.. लिहाजा उन्होने एनएसयूआई का दामन थाम लिया है… छात्र राजनिती में इस बडे उलट फेर की खात बात ये है कि ये सब कांग्रेस के जोगी खेमे के एक बडे युवा नेता के समक्ष हुआ है।

DANIS RAFIQE
दानिश रफीक

छात्र संघ चुनाव में पिछले दो चुनावो में एनएसयूआई को पटखनी देने वाले छात्र संगठन एबीव्हपी को इस बार एनएसयूआई नें झटका दे दिया है.. दरअसल आज कार्यक्रम के दौरान अखिळ भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व जिला संयोजक उपेन्द्र पाण्डेय समेत 32 लोगो नें एनएसयूआई की सदस्यता ले ली है…. यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य दानिश रफीक की मौजूदगी में एनएसयूआई प्रवेश करने वाले पूर्व एबीव्हीपी कार्यक्ताओ के मुताबिक एबीव्हीपी में कुछ चुनिंदा भाजपा नेताओ के पीछे घूमने वालो को ही पद औऱ सम्मान दिया जाता है… इसलिए उन्होने एनएसयूआई का दामन थाम लिया है..

एबीव्हीपी से एनएसयूआई प्रवेश करने वाले 32 कार्यकर्ताओ में 2 छात्राएं भी शामिल है… इधर राहुल गांधी ब्रिगेड के जिस युवा नेता और यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सद्सय दानिश रफीक के समक्ष इन लोगो नें एनएसयूआई का दामन थामा है.. उनके मुताबिक जिले में कभी भी एबीव्बहीपी का दबदबा नही रहा है क्योकि वो छात्र हित में काम करने वाला संगठन ही नही है.. इसके अवाला रफीक नें कहा कि एबीव्हीपी में चाटुकर लोगो का बोलबाला है.. जबकि उनके छात्र संगठन में सब का सम्मान होता है।

ये पहला मौका नही है जब सरगुजा जिले की छात्र राजनिती में इस तरह दल बदलने की प्रकिया हुई हो…. इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। बहरहाल जिस युवा नेता दानिश रफीक के समक्ष इन 32 एबीव्हीपी कार्यकर्ताओ नें एनएसयूआई की सदस्यता ली है… वो कांग्रेस में प्रदेश के जोगी खेमे के काफी करीब माने जाते है… और प्रदेश में जोगी परिवार और पीसीसी के बीच चल रहे विवाद के बीच छात्र नेताओ के इतने तादाद में इसी जोगी खेमा के किसी नेता के समक्ष एनएसयूआई की सदस्यता लेना ,,, किस ओर इशारा कर रहा है……. ये तो आप को ही समझना है।