02 मोटर सायकल चोरी मामले में 01 युवक और 04 नाबालिग गिरफ्तार.. 02 मामलों का हुआ 24 घण्टे में खुलासा!

बलरामपुर..(राजपुर/पुरन देवांगन)..बरियों पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के मामले में बड़ी सफलता पाई है. पुलिस ने 24 घंटे के भीतर तीन मामलों में दो मोटरसाइकिल वाहन सहित चार नाबालिगों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही नाबालिक आरोपियों के पास से चोरी के पैसे भी बरामद किए गए हैं.

दरअसल 14 मार्च को बरियों पुलिस चौकी क्षेत्र के राजेंद्र सोनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.. कि बीती रात उनकी होंडा शाइन मोटरसाइकिल को किसी अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया है.. तथा 15 मार्च को मुरारी श्रीवास्तव ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि बस स्टैंड में अंडा ठेले की दुकान से 690 रुपये की चोरी हो गई है. बरियों पुलिस ने इन दोनों मामलों को गंभीरता से लिया और जिले के एसपी टीआर कोसीमा को इस मामले से अवगत कराया. उन्होंने चोरी के मामलों के संबंध में टीम गठित कर चोरी के शातिर आरोपियों को पकड़ने पर कड़ी निगाह रखी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत कतलम तथा उप पुलिस अधीक्षक एनएल घृतलहरे के नेतृत्व में बरियों पुलिस उप निरीक्षक रुपेश नारंग ने दो अलग-अलग टीमें गठित की और चोरों की पतासाजी शुरू की.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि शातिर चोर ओकरा निवासी तूफान उर्फ शिवभजन 15 दिन पहले जेल से छूटकर आया हुआ है.. और राजपुर के ओंकरा क्षेत्र में अपने दोस्तों के साथ घूम रहा है. पुलिस जब वहां पहुंची तो पुलिस ने तूफान के दोस्त कमलेश के पास से एक दिन पहले बरियों से चोरी हुई राजेंद्र सोनी की होंडा शाइन बाइक बरामद की. जब पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो कमलेश ने बताया कि 01 महीने पहले उन्होंने एक और बाइक चोरी की है. इस तरह बरियों पुलिस ने कुल 2 बाइक बरामद की और बस स्टैंड में ठेले से 690 रुपये चोरी करने के मामले में नाबालिग चोरों को भी हिरासत में लिया है. इस मामले में शातिर चोर तूफान उर्फ शिव भजन फरार है. पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड में भेजा है तथा नाबालिग बच्चों को किशोर न्याय बोर्ड रामानुजगंजन के समक्ष पेश किया गया है.

इस कार्यवाही में बरियों चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रूपेश नारंग, प्रधान आरक्षक शशि शेखर तिवारी, धोबसाय पैकरा, फूलचंद प्लांगे, आरक्षक राजू कुजुर, अशोक गोयल, कांशी राम भगत, ओमप्रकाश सिदार, रजनीकांत मिश्रा, अजय तिवारी, मिथिलेश पाठक, प्रधेश पैकरा, मनबोध मरकाम, आनंद पैकरा ,बबलू बेक, निरंजन सिंह सक्रिय रहे.