रॉयल्टी चोरी.. अवैध परिवहन..प्रशासन मौन?..

बलरामपुर.. जिले में बगैर पीट पास के गिट्टी परिवहन का कारोबार थमने का नाम नही ले रहा है..प्रशासन के नाक के नीचे हो रही इस रॉयल्टी के खेल में प्रशासन की भूमिका भी सन्देह से परे नही है..हालांकि बीच -बीच मे राजस्व अधिकारी अपनी उपस्थिति दर्ज करा इस मसले को भूल जाते है..

बता दे कि जिले के राजपुर विकासखण्ड के बरियो से रोजाना सैकड़ो की संख्या में हाईवा और ट्रकों के माध्यम से गिट्टी का परिवहन होता है..लेकिन उन वाहनों में से कई ऐसे वाहनो का परिचालन होता है..जिनके पास पीट पास नही होता है..और तो और पुराने पीट पास पर ही गिट्टी का परिवहन होता है..और उस हिसाब से प्रति गाड़ी शासन को 4000 की रॉयल्टी का नुकसान होता है..बावजूद इसके प्रशासन है खानापूर्ति करने से बाज नही आते..

वही राजपुर ब्लाक से ही गिट्टी गाड़ियों का परिवहन होता है..लेकिन राजपुर का ही राजस्व अमला अपनी जिम्मेदारी भूल मूकदर्शक की भूमिका है..या यूं कहें कि उन्हें शासन को हो रही क्षति से कोई लेना देना ही नही है..

बहरहाल इस रॉयल्टी चोरी के इस गोरखधंधे की शुरुआत राजपुर अनुभाग से ही होती है..और रोजाना गिट्टी गाड़िया एसडीएम कार्यालय के सामने से ही गुजरती है..बावजूद इसके इस रॉयल्टी चोरी की खेल में लिप्त माफियाओं ने एसडीएम राजपुर आरएस लाल को भी अपने साथ मिला लिया है..और शायद यही वजह है कि ऐसे वाहनों पर निचले तबके के राजस्व अमले कि नजर तो रहती ही है..लेकिन अमला किसी कारण वश कार्यवाही नही कर पाता है..और स्थिति जस की तस बनी हुई है..ऐसे में अब प्रशासन से यह उम्मीद करना कि कार्यवाही होगी..वह बेईमानी ही है..