महाअष्टमी पर उमड़ा देवी मंदिरों में श्रद्धालुओ का जनसैलाब

शक्ति की भक्ति में डूबा शहर

अम्बिकापुर

आज नवरात्री की अष्टमी के पावन बेला में श्रद्धालुओं का हुज्जुमू देवी मंदिरों में उमड़ पड़ा । महाअष्टमी के मद्दे नजर देवी मंदिरों व दुर्गापंडालों में विशेष व्यवस्था की गई थी । मंदिरों को फुलों से सजाया गया था । परम्परा अनुसार मां महामाया मंदिर में राजमाता देवेन्द्र कुमारी सिंह देव के द्वारा विशेष पूजा अर्चना की गई । मां महामाया मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओ का रैला लगा रहा ।शाम श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहा । अन्य दिनों की अपेक्षा आज मां महामाया मंदिर सहित साड़बार वनदेवी मंदिर , गौरी मंदिर , दुर्गामंदिर , काली मंदिर  में श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ नजर आयी। मां महामाया मंदिर मे कतार लगाकर श्रद्धालु घंटों अपने इंतजार में खडे रहे ।

ज्ञात हो कि नवरात्र के पहले दिन से ही देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। नगर में जगह -जगह लगाए गए दुर्गा पंडालों में विभिन्न प्रकार के भक्ति का आयोजनो से पूरा शहर भक्तिमय हो गया है।  प्रतिदिन दुर्गा पंडालों में सांस्कृतिक कार्यक्रम , जगराता व डांडिया का आयोजन होते आ रहा है।  नगर मे चहूुं ओर माता की जय जय कार सुनाई दे रही है। आज महाअष्टमी को लेकर देवी मंदिरों व दुर्गा पंडालों में अखण्ड़ भंडारे का आयोजन किया गया था । हजारों लोगो ने प्रसाद ग्रहण किया ।

महिला की गले से चैेन पार
महामाया मंदिर मे दर्शन करने गई एक महिला के गले से अज्ञात चोरों ने सोने का चैन पार कर दिया जिसकी कीमत करीब 50 हजार रूपए थी । पुराना बस स्टैण्ड निवासी 47 वर्षीय संतोषी गोयल पति हनुमान प्रसाद गोयल आज सुबह अपनी पुत्री हर्षा गोयल के साथ महामाया मंदिर में दर्शन हेतु गई थी । मंदिर में माता के दर्शन करने के बाद जब संतोषी गोयल बाहर आयी तो उनके गले मे पहना हुआ 25 ग्राम का सोने का हार गायब था । संतोषी गोयल ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में की थी जिस पर पुलिस ने मामले में धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।