बलात्कार की धमकी से डरी बच्ची नहीं जा रही स्कूल… सचिव पर दहशतगर्दी का आरोप…

@Deshdeepakgupta

अम्बिकापुर सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के दूरस्थ गाँव हर्रामार में एक परिवार दबंगों की दहशत के साए में जिन्दगी बिता रहा है… परिवार का आरोप है की उनकी नाबालिग बेटी जो सातवीं क्लास में पढ़ती है… गाँव का पंचायत सचिव अपने साथियों के साथ मिलकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास कर चुका है.. और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी देता है.. मामले की शिकायत पुलिस से करने के बाद भी पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है..

सीतापुर थाना क्षेत्र का हर्रामार गांव.. मुख्यधारा से कटे इस गाँव में रहने वाला एक परिवार कुछ दहशतगर्दो के डर से पिछले कुछ दिनों से घर से नहीं निकल रहा है.. सभी अपने घर में डरे सहमे से रहते है.. क्योकी गाँव के पंचायत सचिव व उसके अन्य साथियो ने उनकी नाबालिग बेटी का बलात्कार करने और अन्य लोगो को जान से मारने की धमकी दी है.. ऐसा कहना है इस परिवार का..

बीते दिनों सातवीं कक्षा की नाबालिग जब अपने घर से किसी काम से निकली थी तब इन दहशतगर्दो ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिस की थी.. और नाबालिग के चीखने पर उसके पिता वहां पहुचे और बेटी को बचाने आरोपियों से भीड़ गए थे लेकिन आरोपियों ने उसे इतना पीटा की वह बेहोश हो गया.. घटना के बाद ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा.. अपनी आपबीती खुद उस लडकी ने बताई और यह भी कहा की पुलिस शायद पैसा ले ली है इसलिए कोई कार्यवाही नहीं होती है.. जिससे इन लोगो का जीना दूभर हो गया है..

इधर पुलिस का जवाब रटा-रटाया है की अभी प्रकरण की विवेचना चल रही है. पर जब हमने यह पूछ दिया की वो परिवार डर से घर में छिप कर बैठा है लड़की स्कूल नहीं जा रही है इसका क्या.? तब साहब ने कहा की अगर ऐसा है तो हम गाँव में जाकर उसका मोरल बूस्ट करेंगे और आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही होगी..पर अभी प्रकरण विवेचना में है..

बहरहाल शिकायत दुष्कर्म करने के प्रयास की भी की गई है लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज तो कर लिया है पर दुष्कर्म के प्रयास के सम्बन्ध में अभी तक कोई धारा नही लगाईं है और ना ही आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.. ऐसे में दहशत के साये में इस परिवार ने मीडिया के माध्यम से अपनी बात उच्चअधिकारियो तक पहुचाने और न्याय की मांग की है..