बलरामपुर में नक्सलवाद पर छिडी बडी बहस… क्या सच में पांव पसार रहे है नक्सली

बृहस्पत नें जिले के मुखिया पर लगाया नक्सवाद बढाने का आरोप

रामसेवक नें कहा पिछले दिनो नक्सलियो की गिरफ्तारी से हो गया नक्सली का सफाया

अम्बिकापुर

सरगुजा पुलिस रेंज के बलरामपुर जिले में नक्सलियो की चहलकदमी से ज्यादा नेताओ की जुबान तेज होती जा रही है… आलम ये है कि बलरामपुर जिले के कांग्रेस विधायक बृहस्प सिंह जंहा जिले के मुखिया कलेक्टर पर ही नक्सलवाद फैलाने का गंभीर आरोप लगा रहे है… तो वही प्रदेश के गृहमंत्री नक्सलियो के सफाए की बात कह कर अपनी व्यवस्था की तारीफ कर रहे है ।

सरगुजा रेंज की बलरामपुर पुलिस पिछले दिनो दो बार में 6 नक्सली और उनके समर्थको को गिरफ्तार कर चुकी है… जिनसे काफी मात्रा में हथियार और नकस्ल गतिविधियो के जुडी समाग्री बरामद की .गई थी… मतलब साफ है कि पिछले सात वर्षो से बलरामपुर जिले में खत्म हो चुकी नक्सली गतिविधियां जिले में फिर शुरु हो गई है… और नक्सलियो नें बलरामपुर जिले के सरहदी इलाको से घुसपैठ शुरु कर अपनी पैठ बनाना एक बार फिर शुरु कर दी है.. लेकिन पिछले एक महीने में 6 नक्सलियो की गिरफ्तारी को प्रदेश के गृह मंत्री अपनी कामयाबी बता कर …मौजूदा  नक्सल हालात और उनकी अब भी जारी गतिविधियो से पलडा छाड रहे है ।

प्रदेश के गृहमंत्री अपने पुलिस विभाग की इस कमायाबी से भले ही खुश हो लेकिन बलरामपुर जिले के  रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने जिले के प्रशासनिक कप्तान कलेक्टर पर ही नक्सलवाद फैलाने का आरोप लगाकर एक नई जंग शुरु कर दी है…. और नक्सलियो के जिले में नक्सलियो की चहलदकमी रोकने के लिए जा रहे सभी दावो की हवा भी निकाल दी है ।

तकरीबन सात साल पूर्व जिस बलरामपुर जिले के मुख्य मार्ग सूरज ढलने के पहले ही .. नक्सलियो की दहशत से सून सपाट हो जाते थे… वंहा एक बार फिर नक्सल गतविधियो नें अमन चैन की सांस ले रहे ,, बलरामपुर वासियो को बेचैन कर दिया है… तो दूसरी तरफ जिले के विधायक नें बलरामपुर कलेक्टर पर नक्सवाद फैलाने का आरोप लगा कर शासन प्रशासन के सामने नई चुनौती लाद दी है….. जिसके बाद शासन किस स्तर पर आरोपो की जांच कराती है.. कराती भी या नही… ये देखना और सुनना बडा ही दिलचस्प होगा ।