नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव ने तपस्या मे लगाई चौपाल

ambikapur mla t.s.singhdeo
ambikapur mla t.s.singhdeo

अम्बिकापुर

नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव ने अपने निवास तपस्या में आमजनों की समस्या सुन उसके निदान हेतु आवश्यक पहल करने का भरोसा दिया।
अम्बिकापुर जनपद पंचायत अंतर्गत काफी संख्या में सरपंच व सचिव दो वर्ष के आॅडिट के लिये जारी निर्देशों को निरस्त कराने तथा चुनाव बाद इस कार्य को कराने की मांग लेकर पहुंचे। जिस पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने सरपंच व सचिवों को निर्देशित किया कि यह शासकीय प्रक्रिया है और इसका पालन करें, इससे ही पंचायती राज के क्रिया क्लापों में पारदर्शिता आयेगी। बल्कि आॅडिट रिर्पोट जमा करने के लिये प्रशासन द्वारा कम समय दिया गया होगा तो वे और समय देने के लिये बात कर सकते हैं, किन्तु किसी शासकीय प्रक्रिया को निरस्त की मांग करने के वे विरूद्ध हैं। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के कार्यों के पारदर्शिता के लिये आॅडिट का होना आवश्यक है और यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है, जिसका पालन सभी को करना चाहिए। इस दौरान ग्राम देवीटीकरावासियों ने अधूरे हाई स्कूल भवन को शिघ्र पूर्ण कराने का मांग पत्र नेता प्रतिपक्ष को सौंपा।

ग्राम पंचायत उमरौली के जयपुरवासियों ने फर्जी लोगों के नाम पर बने राशन कार्ड निरस्त नहीं होने की सूची और उसे निरस्त कराने की मांग की। कतकालों के लोगों ने मुलाकात कर पिछले एक सप्ताह से ट्रांसफार्मर के खराब हो जाने से बिजली नहीं रहने की समस्या की जानकारी नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को दी। ग्राम कटकोना के लोगों ने एसईसीएल के कार्यों द्वारा फसल नुकसान की जानकारी उपलब्ध करायी। उपरोक्त समस्याओं के बारे में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने तत्काल दूरभाष पर चर्चा उपरांत संबंधित कार्यालयों में लोगों को भेज कर समस्या के निदान हेतु पहल की।