दाल कम पानी.. और अचार जितनी शब्जी परोसी जा रही मध्यान्ह भोजन में..!

@Krishnmohan

बलरामपुर शिकायत तो जनता ने की थी, और मैने भी मौके पर पहुँच कर देखा, मध्याह्न भोजन में मेनू का पालन तो दूर है,बच्चो को तीन महीने से हरी सब्जियां तक नही परोसी गई,मामला गम्भीर है, डीईओ से बात करूंगा! दरसल जिला पंचायत बलरामपुर के सभापति धीरज सिंहदेव आज वनांचल क्षेत्र ग्राम सौनी, खजुरी,कोटपाली के दौरे पर निकले थे, उन्होंने स्थनीय निवासियों के मंशानुरूप ग्राम कोटपाली में प्रॉयमरी और मिडिल स्कूल का निरीक्षण किया इस दौरान जिला पँचायत सदस्य ने मध्यान्ह भोजन का भी जायजा लिया ।

नाम तो दाल है-पर दिखता पानी है.

गाँव के स्कूल में किस तरह से सरकार की मध्यान्ह भोजन परोसी जाती है, इसकी बानगी देखते ही बन रही थी, दाल तो कम पानी ज्यादा थी, और सब्जी मानो कोई आम के आचार के समान इन स्कूली बच्चों को परोस दी गई हो ऐसा प्रतीत हो रहा था। स्कूली शिक्षको की माने तो स्कूल में मध्यान्ह भोजन का जिम्मा स्व समूह का है,जो समूह से मिले उसी से मध्यान्ह भोजन पकता है,और बच्चे अपनी भूख मिटाते है।

सफर में ही  थक जाती है,योजना साहब.

योजनाए सरकार बनाती है,और सरकार राजधानी में बैठती है,लिहाजा इतने दूर आते तक सरकारी योजना थोड़ी शिथिल हो जाती है,और उसका पालन तो दूर केवल खाना पूर्ति होती है।

जांच के लिए टीम भेज रहा हु-जयगोविंद.

वही खण्ड शिक्षा अधिकारी जयगोविंद तिवारी कहते है,की शिकायत के बाद उन्होंने मामले की जांच के बाद टीम गठित कर दी है,जो कल उक्त स्कूल में पहुँच जांचकर रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को देगी।