अदानी के कार्यक्रम में ग्रामीणों को रखा CM से दूर.. भड़के ग्रामीणों ने सरकारी वाहनों को रोका..!

@Krantirawat

डाॅ. रमन ने किया अदानी विद्या मंदिर और कौशल विकास केन्द्र का किया उद्घाटन

जनता की ओर से टी.एस.सिंहदेव और अनुराग सिंह द्वारा रखी मांगो को दी स्वीकृति

अम्बिकापुर  कोयला खदान प्रभावित ग्राम साल्ही मे अदानी विद्या मंदिर और कौशल विकास केन्द्र के उद्घाटन कार्यक्रम मे पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुखिया डा. रमन सिंह के पास नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव और भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंहदेव ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को आवेदन के माध्यम से रखा। आवेदन मे उल्लेखित समस्याओं के निराकरण की आवश्यकता को गंभीरता से लेते हुये डा. रमन सिंह ने अपने उद्बोधन मे प्राथमिकता के आधार पर अधिग्रहित क्षेत्र मे सन् 2008 से भूमि के भाई बंटवारे पर लगे प्रतिबंध को तत्काल हटाने की घोषणा, साल्ही ग्राम मे शासकीय हाईस्कूल खोलने की घोषणा व डांडगांव लघु वनोपज समिति को विभाजित कर साल्ही, घाटबर्रा व परसा सहित अन्य अन्तर्गत ग्रामो को मिलाकर नवीन लघु वनोपज समिति के गठन की मंजुरी दी। उपस्थित लोगों ने मांग पुरी होने ही जोरदार तालियां बजाकर प्रशन्नता व्यक्त की। बाकी अन्य सभी मांगों पर उन्होने तत्काल निराकरण की बात कही। साथ ही उन्होने कहा बजट आ रहा है तो अब सब मांग ही मांग रखेंगे फिर भी आप सभी को आश्वस्त करना चाहूंगा की सरगुजा की जनता को निराश नहीं होना पड़ेगा। कंपनी के लोगों को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा आप लोगों ने इतनी अच्छी सुविधाएं विकसित की है क्षेत्र की जनता आपको निश्चित रूप से धन्यवाद देगी।

मुख्यमंत्री ने अदानी विद्या मंदिर के उद्घाटन पश्चात् कौशल विकास केन्द्र का निरीक्षण किया तथा सरगुजा से बंगलौर के प्रशिक्षणार्थी छात्रों से कान्फ्रेंस कर बात की। कार्यक्रम को मुख्यमंत्री सहित गृहमंत्री, सांसद कमलभान सिंह, नेता प्रतिपक्ष टी.एस सिंह देव व अदानी फाउंडेशन की चेयर पर्सन डाॅ. प्रीति अदानी, सीईओ विनय प्रकाश ने भी उपस्थित लोगों को सम्बोधित किया। आभार प्रदर्शन कंपनी के उपाध्यक्ष सत्यप्रकाश ने किया। इस अवसर पर अनुराग सिंहदेव, नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, जनपद अध्यक्ष राजनाथ सिंह, विधायक प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंहदेव, दिनेश साहू, विनोद हर्ष, राधेश्याम सिंह, सुभाष अग्रवाल, सेवाराम, बालसाय, वेदप्रकाशशर्मा,अखण्ड विधायक, अनिल सिंह,दिनेश यादव, नवल साय तथा कंपनी की ओर राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के एन.के.कोठारी, अदानी सीईओ विनय प्रकाश सहित कंपनी के अधिकारी कर्मचारी, विद्या मंदिर में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावक गण व ग्रामीण जन उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री से नही मिल पाने का छलका दर्द, जमकर किया विरोध

कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात् मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर मैनपाठ के लिए उड़ने के बाद अन्य अतिथि व अधिकारी कर्मचारी की गाड़ी जब निकलने लगी तो हजारों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों का अपने मुखिया से नहीं मिल पाने का दर्द छलक पड़ा। लोगों ने सड़क जाम कर जाने वाले गाड़ियों को रोक दिया। इनमें नेता प्रतिपक्ष की वाहन सहित मुख्यमंत्री का शासकीय वाहन भी कुछ देर के लिए फंसे रहे। ग्रामीणों को सड़क से हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़नी। काफी जद्दोजहद व नेता प्रतिपक्ष से चर्चा के बाद उनकी गाड़ी को आगे जाने दिया गया। ईक्का दुक्का वाहनों तथा पुलिस वाहन निकलने के बाद जैसे ही कंपनी की गाड़ियां सड़क पर आई लोगों ने फिर से जाम कर दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अदानी कंपनी द्वारा मनमाने तरीके से कार्य किया जा रहा है। आज जब हम अपने मुखिया से मिलने आए तो मिलने नहीं दिया गया। विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों उनके अभिभावकों तथा कुछ गिने चुने लोगों को पास देकर अंदर बैठाया गया। सुरक्षा व्यवस्था ऐसी थी की एक भी ग्रामीण सड़क से लगे बेरीकेट्स के उस पार नहीं जा सके चूंकि कार्यक्रम पैक पंडाल में था इसलिए लोग अपने प्रदेश के मुखिया को ठीक से देख तक नहीं पाए। ग्रामीण कंपनी द्वारा जारी मनमानी को बता ना सके अपनी बात अपने मुखिया तक ना पहुंचा सके इसलिए षडयंत्र के तहत सुनियोजित तरीके से लोगों को दूर रखा गया। तीन जगह पर पास चेकिंग कराने के बाद पंडाल के अंदर बैठे मीडिया के लोगों से फिर पास मांगा गया। जिस पर उपस्थित पत्रकारों ने आपत्ति जताई।