तेंदुए के खाल के साथ एक युवक गिरफ्तार

सूरजपुर

तेंदुए के खाल की तस्करी का महफूज़ ठिकाना बन चुके सूरजपुर के चांदनी थाना क्षेत्र में फिर एक युवक तेंदुए की खाल के साथ गिरफ्तार किया गया है।  दरअसल चांदनी थाना प्रभारी अरविन्द खलखो को मुखबीर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति के द्वारा वन्य प्राणी तेंदुए का खाल बिक्री की नीयत से ग्राम उमझर से गुरू घासीदास नेषनल पार्क के रास्ते से जिला कोरिया की ओर से लेकर जाने वाला है,, इसलिए सूचना में चांदनी थाना  प्रभारी चांदनी और मोहरसोप चौकी प्रभारी के द्वारा दो पुलिस पार्टी रवाना किया गया।  तभी गुरू घासीदास राष्ट्रीय उद्यान से लगे उमझर बाजारपारा के पास एक व्यक्ति मोटर सायकल डिस्कवर क्र. सीजी 15 सीडी 8824 के केरियर में प्लास्टिक के बोरे में तेंदुए का खाल ले जाते एक युवक को रुकवाया गया। पकड़े गये व्यक्ति ने अपना नाम जयराम पिता मोहर सिंह उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम पड़वारी, चैकी मोहरसोप होना बताया, केरियर में बंधे प्लास्टिक के बोरी को चेक करने पर पुलिस टीम को उसमें तेंदुए का खाल मिला।

पकड़े गये उक्त आरोपी के विरूद्व थाना चांदनी में धारा 39(बी), 49(ए), 51 वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत् कार्यवाही गई। जप्त चीते के खाल की कीमत लगभग 1 लाख 50 हजार है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी चांदनी अरविन्द किषोर खलेखा, एसआई ओस्कर मिंज, चौकी प्रभारी मोहरसोप निर्मल सिंह, एएसआई चन्देष्वर राम, प्रधान अराक्षक राजकुमार यादव, अषोक सोनवानी, आरक्षक दीपक यादव, वेदप्रकाष राजवाड़े, प्रमीत भगत, अनिल लकड़ा, अम्किा मरावी, कौषलेन्द्र सिंह, जगमण्डल लकड़ा, हेमन्त