जिला कार्यसमिति की बैठक में खुलकर बोले कार्यकर्ता…कहा – मंत्रियों के अहंकार के कारण जिले में हारी है भाजपा

सूरजपुर..(भैयाथान से प्रकाश दुबे).. जिले में रविवार को जिला कार्यसमिति की बैठक आहूत की गई. जिसमें सभी कार्यकर्ताओं ने खुलकर कहा कि मंत्रियों के अहंकार व व्यवहार से जिले में भाजपा को करारी हार मिली हैं. बैठक में बोले की लब आजाद है तेरे तो कार्यकर्ताओ ने खुलकर कुछ ऐसा बोला कि बैठक लेने आए अतिथियों के न केवल होश फाख्ता हो गए. बल्कि बगले झांकने को भी विवश होना पड़ा और कार्यकर्ताओ ने कहा कि मंत्री इस कदर गुमान में थे. की गाड़ी का शीशा बन्द कर चलते थे. कार्यकर्ताओ को देख कर भी शीशा उतारना मुनासिब नही समझते थे. और अफसरशाही इतना ज्यादा हावी था, कि ऐसा लगता था कि संगठन व सरकार वही चला रहे थे.

वहीं कार्यकर्ता तो कार्यकर्ता एक वरिष्ठ नेता भी इस पार्टी की हार पर इस कदर विफ़रते हुए बोले कि आज ओ सौदा सिंह कहा है जिसने सौदे बाजी कर टिकिट बाटी थी। उनका इशारा पार्टी के एक राष्ट्रीय नेता की तरफ था. वही कार्यकताओ ने पिछले चुनाव को याद दिलाते हुए कहा कि “जब हार के हरकारे पुरस्कृत होंगे तो परिणाम में प्राप्त होगी हार” कुछ बड़े नेता पार्टी प्रत्याशीयों के खिलाफ प्रचार किए थे. उसके बाद भी ऐसे नेताओं के ऊपर कार्यवाई करने के बजाए बार-बार पदों से नवाजा गया. जिससे कार्यकर्ताओ के मनोबल टूटते गए और साथ ही साथ ऐसे नेताओं का मनोबल बढ़ता चला गया. यहा तक कि प्रत्याशियों ने जब इसकी शिकायत संगठन के आला नेताओ से की. तब भी ओ शिकायत का असर बे असर साबित हुआ यही कारण था. कि भितरघात खुला घात में बदल गया. इसको भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हार की अहम वजह बताई व कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि समय रहते पार्टी फोरम में यह सभी बातें सुनी गई होती। तो आज यह दुर दिन न देखने पड़ते क्योंकि, पिछले 15 सालों में भाजपा सामूहिक नेतृत्व और कार्यकर्ता आधारित पार्टी से बदलकर कारपोरेट कल्चर वाली पार्टी हो गई है। वही कार्यकर्ता कर्मचारी, हो गए है। अब पार्टी में परिवार भाव के स्थान पर स्वामी सेवक संष्कृति हावी हो गई है. अतः यही कारण है कि इस सत्य को कोई कहता नही क्यो की कोई नेता ऐसा सुनना नही चाहते। बहरहाल बैठक लेने आए पूर्व विधायक नवीन मार्कण्डे ने कहा कि बीती ताहि बिसार दे। आगे की सुध ले की तर्ज पर लोक सभा की चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया। अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले चुनाव में कार्यकर्ताओं पे इसका कितना असर पड़ता है।

खबर की पुष्टि के लिए इस सम्बंध में भाजपा जिलाध्यक्ष रामकृपाल साहू ने कहा कि कार्यकर्ताओ ने अपने गुस्से का इस बैठक में इजहार किया है निश्चित रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं की कही गई बातों का अक्षरसह पालन करेगा।

इस कार्यसमिति की बैठक प्रभारी के तौर पर नवीन मार्कण्डे, पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ,जिला अध्यक्ष रामकृपाल साहू,अजय गोयल,बाबूलाल अग्रवाल,राजेश महलवाला,शशि तिवारी ,हुबलाल सिंह,शीतल गुप्ता,संतोष कौशिक ,मुकेश गर्ग,रितेश गुप्ता,दुर्गा शंकर जयसवाल,अशोक अग्रवाल,संत सिंह,जियाउल हक ,बनारशी राजवाड़े, अरुण राजवाड़े,सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपथिति थे।