चेहरा बदलकर..दांव लगाने की रणनीति हुई सफल..तो वही नेता विपक्ष के चुनाव हारने की मिथ्या पर लग सकती है..विराम!..

अम्बिकापुर..छत्तीसगढ़ में नेता विपक्ष की चुनाव हारने की मिथ्या अब टूटती नजर आ रही है.और अम्बिकापुर सीट से अबतक टीएस सिहदेव बढ़त बनाये हुए.वही समूचे सरगुजा सम्भाग में 3 सीटो पर जीत दर्ज करते हुए ..कांग्रेस ने बाकी बची सीटों पर बढ़त कांग्रेस की बढ़त बनी हुई है..

दरसल आज प्रदेश के 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों मे हुई..मतदान के बाद..निर्वाचन आयोग के सख्त निर्देशो का पालन करते हुए..चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का कार्य कुछ जगहो पर सम्पन्न हो गया है..और कुछ जगहों पर इन पंक्तियों के लिखे जाने तक मतगणना की प्रक्रिया जारी है..

वही राज्य विधानसभा चुनाव में सरगुजा सम्भाग के एक सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी बदलने के पैतरे ने काम कर दिखाया है..लिहाजा कांग्रेस लुण्ड्रा और सामरी सीट जितने में कामयाब रही..

बता दे कि कांग्रेस ने सामरी के निवर्तमान विधायक प्रीतम राम को बदलकर चिंतामणि महाराज को मौका दिया था..और लुण्ड्रा में चिंतामणि महाराज को बदलकर प्रीतम राम को चुनाव मैदान में उतारा था..जिसके बाद प्रीतम राम लुण्ड्रा से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी 14 हजार से जीत दर्ज कर ली है..यही नही सामरी से चिंतामणि महाराज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सिध्दनाथ पैकरा को 21 हजार मतों से जीत दर्ज की है..

इसके अलावा तमाम गुटबाजियो के बाद भी सीतापुर सीट से कांग्रेस के अमरजीत भगत 33 हजार मतों से जीत गए है…