ज़्यादा फ़ायदा का ख़्वाब टूटा… किसानों को अधिक दाम पर बेचने झारखण्ड से लाए ट्रक भर यूरिया खाद.. 70 बोरी यूरिया के साथ दो गिरफ़्तार

बलरामपुर। बरियों पुलिस ने झारखण्ड से अवैध रूप से लाए यूरिया खाद को जब्त कर लिया है। मामले में दो आरोपी भी गिरफ्तार किए गए हैं, जो यूरिया खाद गांव में अधिक दामों पर बेचने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के ख़िलाफ़ धारा 3,7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

पूरा मामला बरियों चौकी क्षेत्र का है। पुलिस को सूचना मिली कि झारखण्ड से एक ट्रक में कुछ व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से यूरिया खाद धौरपुर तरफ़ से ग्राम भिलाई खुर्द लाया जा रहा है, जिसे गांव में अधिक दामों पर बेचा जाएगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए बरियों पुलिस ने उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में टीम गठित किया।

जिसके बाद धौरपुर जाने वाले मार्ग पर गागर नदी पुल के पास एम्बुश लगाया गया। इसी दौरान धौरपुर की तरफ से आ रहा एक ट्रक को ग्राम भिलाई खुर्द के पास रुकवाया गया। ट्रक की तलाशी लेने पर पीछे डाले में 70 बोरी इफको यूरिया खाद लोड था।

इस दौरान ट्रक में ड्राइवर सहित दो व्यक्ति वसीम खान और बली यादव मिले। जिन्हें धारा 91 जा.फौ. का नोटिस देकर यूरिया के संबंध में पूछताछ किया गयं, लेकिन ट्रक चालक द्वारा यूरिया परिवहन के संबंध में और खरीदने बेचने के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं होना बताया गया।

चालक ने बताया कि उसके साथ मौजूद बली यादव के कहने पर यूरिया खाद झारखण्ड के हरिहरगंज से ला रहा है। भिलाई खुर्द के किसानों को अधिक दामों में बेचने के लिए लाया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने ट्रक और 70 बोरी यूरिया को जब्त कर लिया। दोनों को धारा 3,7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें न्यायिक रिमांड पर भेजा जाएगा।

इस कार्रवाई ने बरियों चौकी प्रभारी सुनील तिवारी, प्रधान आरक्षक शशिशेखर तिवारी, आरक्षक मिथलेश पाठक, नागेंद्र पाण्डेय, मुकेश गुप्ता, शिवलाल कुजूर सक्रिय रहे।