छात्रो को बना दिया वेटर.. हंगामे के बीच हुआ DAV का सेलिब्रेसन…

अंबिकापुर (निलय त्रिपाठी) DAV मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल भटकों (बतौली) के प्रचार प्रसार के उद्देश्य से स्थानीय अग्रसेन भवन में 2017 सेलिब्रेशन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक अमरजीत भगत व विशेष अतिथि शारदा देवनाथ पैकरा और DAV स्कूल के रीजनल डाइरेक्टर प्रशांत कुमार की विशेष उपास्थिति में मनाया गया।
इस दौरान कार्यक्रम भारी अव्यवस्था के बीच प्रारंभ कर दिया गया। सामने लगे कुर्सी सोफे पर बैठे स्थानीय गणमान्य नागरिकों को बगैर सोचे समझे प्राचार्य व शिक्षिकाओं के द्वारा यह कह कर उठा दिया गया की इस जगह पर मुख्य व बिशेष अतिथियों को बैठना है आप पीछे बैठ जायें। पीछे भेज देने से मौजूद अतिथी अपमानित महसूस करते ही कार्यक्रम छोड़ चले गए। कुछ देर पश्चात प्राचार्य को गलती का एहसास होने पर जा रहे अतिथियों को मान-मनौव्वल में लगे रहे, तब तक कार्यक्रम में भारी वाद विवाद की स्थिति बन चुकी थी, काफी देर तक कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा गया। मान मनौव्वल के बाद अतिथि कार्यक्रम में शामिल तो हुए पर बेमन। फिर भी कार्यक्रम में बैठक व्यवस्था को लेकर नराजगी जताई। वही पूरे कार्यक्रम के दौरान छात्रों से ही चाय नाश्ता परोसवाया गया, जिसे लेकर अभिभावक भी काफी नाराज दिखाई दिए और प्राचार्य को खरी-खोटी सुनाते रहे।
इस दौरान कार्यक्रम में ज्यादा विवाद होता देख कार्यक्रम में शामिल हुए क्षेत्रीय विधायक अमरजीत भगत को हस्तक्षेप करना पड़ा श्री भगत के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। अपने उद्बोधन में क्षेत्रीय विधायक अमरजीत भगत ने कहा की इस प्रकार का आयोजन होने चाहिए ये अच्छी बात है पर कार्यक्रम का एजेंडा तैयार करके, पहले  उसकी रूप रेखा तैयार कर लेनी चाहिए और बैठक ब्यवस्था बना के कार्यक्रम कराना चाहिए। ऐसे किसी भी जन प्रतिनिधि या गणमान्य नागरिको को बैठे हुए जगह से उठा के दूसरी तीसरी जगह बैठाना गलत है।  विधायक ने अपने उद्बोधन के दौरान छात्र छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी व कहा की मन लगा के पढ़े आप ऐसे स्कूल के छात्र है जहाँ हर कोई पालक अपने बच्चों का एडमिसन करना चाहता है,  तो आप अच्छे से पढ़े और आगे बढे । कार्यक्रम में शारदा पैकरा जनपद अध्यक्ष बतौली, देवनाथ सिंह ,राजेश गुप्ता मंटू, हिंद लाल सरपंच बतौली, निशांत गुप्ता मोंटी एवं काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित रहे।
DAV 2
सुरेश चन्द्र गुप्ता.. उप सरपंच ग्राम पंचायत बतौली
कार्यक्रम में बैठक व्यवस्था सही नहीं थी बैठे हुए जनप्रतिनिधियों को बार बार उठा कर दूसरी जगह बैठाया गया जिससे आए हुए जनप्रतिनिधियों को अपमानित महसूस होना पड़ा । कार्यक्रम से पूर्व अगर बैठक व्यवस्था सुचारू रूप से की गई होती तो इस तरह की अव्यवस्था उत्पन्न नहीं होती।
निशान्त गुप्ता भाजयूमो ज़िला मंत्री सरगुज़ा   
Dav स्कूल के कार्यक्रम में स्थानीय जन  प्रतिनिधियों  का अपमान हुआ जो सरासर ग़लत है,  स्कूल मेनेजमेंट को कार्यक्रम के पूर्व अपना व्यवस्था  करना था।जन प्रतिनिधियो को शीट से उठाना बैठना की व्यवस्था ठीक नहीं था अगले बार व्यवस्था में सुधार लानी चाहिए।