गला घोटने के बाद पेट्रोल डालकर जला दिया था प्रेमिका को

प्रेमी ने भांजे के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम

मामला महिला कोऑडिनेटर की हत्या का

अम्बिकापुर

9 मार्च को धौरपुर क्षेत्र के आसनडीह पहाड़ के ऊपर खाई में मिली महिला कोऑडिनेटर के शव के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे मामले में धौरपुर पुलिस व क्राईम ब्रांच सक्रिय रही। पकड़े गये आरोपियों ने खुलासा किया कि वे लोग पहले महिला का गला घोंटे और फिर साक्ष्य छुपाने पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। हत्या करने की वजह यह थी कि महिला द्वारा उक्त युवक को उधार में पैसे देने के बाद वापस मांगने दबाव डाला जा रहा था।

इस पूरे घटना का खुलासा आज गांधीनगर थाने में सीएसपी श्री यादव ने किया। उन्होंने बताया कि 9 मार्च को आसनडीह पहाड़ी के ऊपर खाई में मिली महिला की जली हुई लाश की शिनाख्त लालमाटी की महिला फुलमतिया बाई पति जगदीश उरांव के रूप में हुई थी। महिला ब्लॉक कोऑडिनेटर के पद पर कार्य करती थी। इस अंधे कत्ल में आरोपी से संबंधित कोई साक्ष्य एवं जानकारी नहीं मिलने पर पुलिस अधीक्षक सरगुजा ने मामले को गंभीरता से देखते हुये एएसपी रामकृष्ण साहू एवं नगर पुलिस अधीक्षक आरएन यादव के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच एवं धौरपुर की संयुक्त टीम को जिम्मेदारी सौंपी थी। क्राईम ब्रांच की छोटी-छोटी कई टीम मृतिका के गांव लालमाटी से लेकर घटनास्थल तक फोटो दिखाकर पतासाजी करने जुटी हुई थी। उसी दौरान पता चला कि ग्राम बटवाही के रूस्तम उम्र 24 वर्ष नामक युवक को महिला के साथ कई बार देखा गया था। मुखबिर के माध्यम से यह भी पता चला कि घटना दिवस के दिन शाम करीब 6 बजे चेंद्रा मोड़ के पास मृतिका को रूस्तम एवं उसके भांजे हमीद रजा उर्फ मोनू के साथ देखा गया था। पुलिस ने रूस्तम के बारे में और जानकारी ली तो पता चला कि मृतिका से उसका अवैध संबंध लगभग डेढ़ साल से था। मृतिका ने रूस्तम को करीब 22 हजार रूपये भी उधार दिया था, जिसकी मांग मृतिका फुलमतिया बार-बार कर रही थी। इसी कारण से परेशान होकर रूस्तम ने अपने भांजे के साथ मिलकर फुलमतिया को रास्ते से हटाने की योजना बनाई थी।

ऐसे की थी हत्या

मृतिका को पैसे न देने पड़े इस कारण आरोपी रूस्तम व उसके भांजे हमीद रजा ने घटना दिनांक 4 मार्च की शाम को होण्डा साईंन मोटरसायकल से सन्ना घुमने जाने की बात कहकर रघुनाथपुर पेट्रोल पम्प में पेट्रोल भरवाया, साथ ही एक बोतल में भी पेट्रोल ले लिया। मृतिका को साथ में आसनडीह पहाड़ के ऊपर लेके पहुंचे। वहां रूककर आरोपी मृतिका से इधर-उधर की बातें करते हुये उलझाया और स्कार्फ से गला घोंटकर दोनों ने उसकी हत्या कर दी। पहाड़ी के ऊपर ही खाई के किनारे उसका शव रखकर पेट्रोल से जलाने के बाद लाश को छिपाने के उद्देश्य से खाई में धक्का दे दिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी की निशानदेही पर मृतिका की चप्पल एवं उसका टूटा हुआ मोबाईल व अन्य सामान बरामद किया है। कार्यवाही में धौरपुर थाना प्रभारी चितरंजन साहू, प्रआर ज्ञानचंद सिंह, आर रमाशंकर यादव सहित क्राईम ब्रांच प्रभारी भूपेश सिंह, प्रआर रामअवध सिंह, धीरज गुप्ता, राकेश शर्मा, भोजराज पासवान, उपेंद्र ङ्क्षसह, विकास सिंह, बृजेश राय, दशरथ राजवाड़े, मनीष यादव, अमित विश्वकर्मा व जितेंद्र साहू सक्रिय रहे।