खबर का असर -ढोढागाँव में भ्रष्टाचार की जांच कराने, जांच दल गठित

समाचार प्रकाशन के बाद जागा प्रशासन

अम्बिकापुर

देश दीपक “सचिन”

सरगुजा के धोढा गाँव में भ्रष्टाचार के मामले में फटाफट न्यूज की खबर का असर सामने आया है। फटाफट न्यूज संवाददाता ने इस गाँव में जाकर ग्रामीणों की बदतर हालत और ग्राम पंचायत और रोजगार सचिव द्वारा किये गए भ्रष्टाचार की खबर उजागर की थी जिसे हमारे पोर्टल में प्रमुखता से प्रकाशित किये जाने के बाद..जिला प्रशासन ने एक्सन लेते हुए मामले की जांच के लिए जिला स्तरीय टीम गठित कर दी है।

गौरतलब है की सरगुजा के सीतापुर ब्लाक के अंतिम छोर में बसे ढोढागांव में पंचायत के द्वारा विकास के नाम पर व्यापक भ्रष्टाचार किया है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत भी मंत्री से लेकर हर चौखट पर की लेकिन मामले में कोई भी कार्यवाही नहीं हुई अलबत्ता जब फटाफट न्यूज की टीम गाँव में पहुची और समस्याओं को करीब से दिखाया तब जाकर जिला पंचायत ने मामले में जांच के आदेश दिए और जिला स्तरीय जांच दल बनाकर मामले की जांच कराने के निर्देश दिए है।

इस गाँव में चौदहवे वित्त की राशी का दुरुपयोग, एक ही सड़क को कई बार निर्माण दिखाकर पैसे निकालने, इंदिरा आवास बिना बनाये ही राशी का गबन, स्टाप डैम में भ्रष्टाचार, नरेगा के कार्य में फर्जी मास्टर रोल का उपयोग जैसी कई मूल भूत विकास कार्यो में भरष्टाचार की शिकायत लगातार ग्रामीण करते आ रहे थे लेकिन..गाँव के दबंग रोजगार सचिव की पहुच के आगे ग्रामीणों की आवाज दबा दी जा रही थी..बहरहाल फटाफट न्यूज ने ग्रामीणों की आवाज अपनी खबर के माध्यम से बुलंद की और अब मामले की जांच शुरू होने जा रही है।

बहरहाल गावं में मौजूद समस्या के लिए हमने खबर प्रकाशित की और प्रशासन ने जांच दल गठित कर दिया है। दोषी पाए जाने पर सरपंच पर धारा 40 के अनुसार और नरेगा के कार्य में दोषी पाए जाने पर नियुक्ति समाप्त करने की कार्यवाही की बात प्रशासन ने कही है. लेकिन ग्रामीणों को इन्तजार है जाँच पूरी होने का, क्या जांच के बाद भी न्याय हो सकेगा या सरकारी सेटिंग के तहत एक बार फिर मामला दबा दिया जाएगा।