खदान से चोरी के लोहे व् एंगल के साथ..2 युवक गिरफ़्तार!..

  • परिवहन में प्रयुक्त एक पिकअप वाहन भी की गई जप्त…
  • विश्रामपुर एवं कोतवाली पुलिस की कार्यवाही…

सूरजपुर. जिले के विश्रामपुर व् कोतवाली पुलिस ने 2 लोगों से हज़ारों की कीमत के 4 टन कबाड़ सहित.. परिवहन में प्रयुक्त पिकअप वाहन को जप्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार सोमवार 5 अगस्त को बिश्रामपुर थाना प्रभारी कपिलदेव पाण्डेय को मुखबीर से सूचना मिली की. शांतिनगर निवासी गुलाम अहमद उर्फ गुड्डा कबाड़ी अपने तलवापारा इतवारी बाजार के पास स्थित दुकान में एसईसीएल की चोरी का लोहा कबाड़ रखा है. इसके बाद विश्रामपुर पुलिस की टीम मुखबीर के सूचना के आधार पर कार्यवाही हेतु गुड्डा कबाड़ी के दुकान तलवापारा शिवनंदनपुर पहुंची. जहाँ गुड्डा कबाड़ी अपने दुकान में ही मिला,

तथा उसके दुकान में एसईसीएल खदान का चोरी किया हुआ लोहे का एंगल, रूफबोल्ट व लोहा कबाड़ रखा हुआ पाया गया. जिसके संबंध में उससे पूछताछ करने पर कोई उचित जवाब नहीं दिया गया. वहीँ लोहा कबाड़ रखने व खरीद बिक्री करने के संबंध में दस्तावेज की मांग किए जाने पर कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया. जिससे चोरी का संदेह होने से धारा 41(1-4) जा.फौ./379 भादवि व् गवाहों के समक्ष दुकान से लोहा कबाड़ जप्त कर गुड्डा उर्फ गुलाम अहमद द्वारा अपराध घटित करना सबूत पाए जाने पर विधिवत् गिरफ्तार किया गया.

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय, एएसआई उमेश सिंह, सोहन सिंह, प्रधान आरक्षक वरूण तिवारी, आरक्षक अखिलेश पाण्डेय, राजीव तिवारी, आसिफ अख्तर व दीपक किस्पोट्टा सक्रिय रहे.

सूरजपुर कोतवाली पुलिस की कार्यवाही…

इसी प्रकार कोतवाली पुलिस ने ग्राम पर्री में पुराना बाजारपारा निवासी देवकुमार विश्वकर्मा के द्वारा पिकअप वाहन क्रमांक सीजी 29 ए 2615 में लोहे का कबाड़ 2260 किलो कीमत 31 हजार 640 रूपये को लोड़ कर ले जाते पाए जाने पर पुलिस ने कबाड़ के संबंध में वैध दस्तावेज की मांग किए जाने पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया. जो लोहे का कबाड़ चोरी का होने की पूर्ण अंदेशा पर कोतवाली पुलिस ने जप्त किया. साथ ही परिवहन में प्रयुक्त पिकअप वाहन को भी जप्त कर देव कुमार विश्वकर्मा के विरूद्व धारा 41(1-4)/379 के तहत् कार्यवाही किया है.