इस जगह में पहुंचकर हवा में उड़ने लगते हैं लोग

ग्रैविटी के कारण ही हम लोग धरती पर टीके रहते हैं यह बात सभी को मालूम है और जैसे ही हम अंतरिक्ष में पहुंचते हैं तो वहां ग्रैविटी की न्यूनता के कारण से व्यक्ति हवा में उड़ने लगता है। इस प्रकार से यह बात साफ हो जाती है ग्रेविटी के न्यूनता के कारण व्यक्ति हवा में ऊंचा उठ जाता है। आज हम आपको अपनी धरती के ही ऐसे स्थान के बारे में बता रहें हैं जहां पर ग्रैविटी की न्यूनता है, जिसके कारण लोग हवा में ऊंचा उठ जाते हैं। यह स्थान कनाडा में स्थित है और यह “हडसन नदी” के आसपास का क्षेत्र है। इस स्थान पर पिछले 50 सालों से वैज्ञानिक रिसर्च कर रहें हैं।

इस स्थान पर गुरुत्वाकर्षण के कम होने के दो कारण लोग मानते हैं

1. पृथ्वी की भूमध्य रेखा वाली जगह उभरी हुई है जिसके कारण दोनों और के ध्रुव चपटे होते हैं। इस कारण धरती के द्रव्यमान में असमानता पैदा होती है जो की समय-समय पर परिवर्तित होती रहती है

2.“लौरेटाइड आइस लेयर” कनाडा के कई क्षेत्रों को ढके हुए हैं। यह लेयर पृथ्वी पर दबाव बढ़ा देती है और इस कारण से हडसन के आसपास के क्षेत्रों में गुरुत्वाकर्षण की कमी आ जाती है। इस कमी की वजह से ही लोग हवा में उड़ने का अनुभव करते हैं। वैसे अभी तक इस बात का कोई भी पुख्ता प्रमाण नहीं मिल पाया है।