इसे कहते है असल राजनीति.. जनता को स्थिर सरकार चाहिये थी..ना की खिचड़ी..फडणवीस!..

फ़टाफ़ट डेस्क..महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पद की शपथ आज सुबह देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार ली है..और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है..और इन दोनों नेताओं को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पद एवम गोपनीयता की शपथ दिलाई है..

दरअसल 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव नतीजे आने के बाद किसी भी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत नही थे..और सरकार बनाने को लेकर कशमकश का दौर जारी था..और ऐसी स्थिति में प्रदेश में 12 नवम्बर को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था..

वही मुख्यमंत्री के पद को लेकर शिवसेना और भाजपा का 30 साल पुराना साथ छूट गया था..प्रदेश में कांग्रेस,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी व शिवसेना में सरकार बनाने को लेकर आपसी सहमति बनी थी..और शिवसेना अध्यक्ष उध्दव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की बात सामने आयी थी..लेकिन एन मौके पर उध्दव सरकार बनाने से चूक गए..जिसके बाद रातों रात राजनीति ने करवट बदली और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी व भाजपा ने मिलकर 288 विधानसभा सीटों वाली महाराष्ट्र में सरकार बनाने में कामयाब रही..

देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार आज प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली..और उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता स्थिर सरकार चाहती थी..ना की खिचड़ी.. और हमे जनादेश मिला था..