Breaking : सिंचाई विभाग ने नहर किनारे बेजा कब्जा जमीन का नाप जोक किया शुरू… अतिक्रमण  रोकने सिंचाई विभाग के अफसर पहुचें मौके पर…

जांजगीर चांपा। सिंचाई विभाग को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि बडे नहर किनारे शासकीय जमीन पर लोग अतिक्रमण कर घर व बाउंड्री बना लिए है। जिसको लेकर आज सिचाई विभाग के इंजीनियर सहित आला अफसर मेन रोड़ पुल से लेकर नहरिया बाबा मंदिर तक दर्जन भर कर्मचारी नाप जोक कर रहे है। अब शीध्र ही शासकीय जमीन पर अतिक्रमण किये मकान को तोड़ा जायेगा। नहर किनारे की सरकारी जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा कर न केवल बाउंड्री वॉल बनाई बल्कि घर तक बना लिया है।

जिला मुख्यालय जांजगीर के बीच से बड़ी नहर गुजरी है। इस नहर के दोनों ओर पार बनाए गए हैं। नहरिया बाबा के भक्तों के मंदिर जाने के लिए सीसी रोड भी बनाया गया है। इस सड़क पर अब लोगों की नजर लग गई है। यहीं पर से पालिका द्वारा नगर के बरसाती पानी को निकालने के लिए नाला भी बनाया गया है। इस नहर के नीचे जमीन खरीदने वालों ने जमीन तो निजी व्यक्ति से खरीदी। जब खरीदी तो नहर की हद की जमीन व पालिका के नाले से दूर अपना घर बनाया। बाद में इस जमीन पर अब पास में घर बनाकर रहने वाले लोगों की नजर लग गई है। लोगों ने अपने लिए रास्ता नहर की ओर ही खोल लिया है। निस्तारी के लिए पालिका द्वारा बनाई गई नाली को पाटकर अपने लिए आने जाने का रास्ता बना लिया गयाए तब किसी ने आपत्ति नहीं लगाई तो ऐसे लोगों के हौसले बुलंद हो गए हैं। अब नहर की जमीन पर कब्जा कर उसमें बाउंड्री भी बनाया जा रहा है। इस रास्ते में करीब दो दर्जन ऐसे मकान बने हैं जिन्होंने या तो बेजा कब्जा कर घर बना लिया है या फिर दूसरों की देखा देखी बाउंड्रीवॉल खड़ी कर दी है। बड़े वाहन भी सड़क में ही खड़े कर दिए जाते हैं.