अस्पताल से बाइक चोरी कर भाग रहे युवक को पुलिस ने पकड़ा

जशपुर पत्थलगांव पुलिस ने शासकीय अस्पताल परिसर से दिन-दहाड़े मोटर सायकल चोरी कर भाग रहे शातिर चोर को मोटर सायकल समेत गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल बुधवार को प्रार्थी ऋतुपाल सिदार निवासी सुसडेगा ने थाना पत्थलगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी लाल रंग की हीरो इग्नेटर मोटर सायकल CG15 CQ 4611से वह अपनी पत्नी का ईलाज कराने शासकीय अस्पताल पत्थलगांव में दोपहर 01ः00 बजे आया था, वह अपनी मोटर सायकल को अस्पताल के बाहर परिसर में खड़ा किया था, जिसे दिन-दहाड़े किसी अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर लिया गया है, मोटर सायकल की चोरी की सूचना वह मोबाईल से अपने परिजनों को दिया जो उसके साथ किसी अन्य काम से पत्थलगांव आये थे, तो परिजनों ने बताया कि प्रार्थी की मोटर सायकल में किसी अज्ञात व्यक्ति को ग्राम महुआटिकरा तरफ भागते हुये देखे हैं।
प्रार्थी की रिपोर्ट पर विवेचना अधिकारी उप निरीक्षक बंशनारायण शर्मा ने तत्काल थाने के आरक्षक सतीश मिंज एवं राजेन्द्र रात्रे को ग्राम महुआटिकरा की ओर प्रार्थी के परिजनों के साथ भेजा, जहाॅं जाकर ग्राम महुआटिकरा में पुलिस ने प्रार्थी के परिजनों एवं स्थानीय नागरिकों की सहायता से घेराबंदी कर चोरी की मोटर सायकल हीरो इग्नेटर के साथ अजय सिदार पिता सुखसाय सिदार निवासी कुमेकेला को पकड़ा, तथा उसके कब्जे से चोरी की मोटर सायकल को बरामद कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
आरोपी अजय सिदार से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि वह पूर्व में भी दिनांक 01.11.2016 को ग्राम ठाकुरपोड़ी थाना कापू से हीरो होंडा स्पलेण्डर के चोरी के प्रकरण में जेल जा चुका है। पुलिस, आरोपी से मोटर सायकल चोरी के अन्य प्रकरणों के बारे में एवं उसके साथियों के बारे में सघन पूछताछ कर रही है। दिन दहाड़े मोटर सायकल चोरी करने वाले इस शातिर चोर को पकड़ने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले थाना पत्थलगांव के आर. सतीश मिंज एवं राजेन्द्र रात्रे को पुलिस अधीक्षक जशपुर प्रशांत सिंह ठाकुर ने पुरूस्कृत करने की घोषणा की है, साथ ही आरोपी को पकड़ने में सक्रिय योगदान देने वाले प्रार्थी के परिजनों एवं ग्राम महुआटिकरा के स्थानीय निवासियों को धन्यवाद ज्ञापित किया है।