लेडिज क्लब के सदस्यों ने आंगनबाड़ियों में मनाया बाल दिवस…

बलरामपुर…बाल दिवस के अवसर पर लेडिज क्लब के सदस्यों ने आंगनबाड़ियों में जाकर बच्चों के साथ बाल दिवस मनाया। लेडिज क्लब द्वारा 05 आंगनबाड़ियों को गोद लिया था और इन आंगनबाड़ियों में जो बच्चे कुपोषित थे उन्हें सुपोषित करने का लक्ष्य लिया था। उनके नियमित निरीक्षण एवं योगदान से एक महीने में ही बच्चे कुपोषण से सुपोषण की ओर अग्रसित हैं। उन्होंने बच्चों के साथ समय व्यतीत कर विभिन्न खेलों के माध्यम से बच्चों को शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

IMG 20191115 WA0000
क्लब की अध्यक्ष डाॅ. रचना झा ने बच्चों से बात की और बाल दिवस के अवसर पर चाॅकलेट वितरण किया। चूंकि बच्चों का स्वभाव कोमल होता है तथा दूसरों को देखकर किसी भी कार्य का बहुत जल्द अनुसरण करने लगते हैं इसलिए बच्चों के देखभाल तथा खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने आंगनबाड़ी के कार्यकर्ताओं तथा बच्चों के माताओं से बात कर उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली। लेडिज क्लब के सदस्य आज बच्चों के साथ बच्चे ही बन गये तथा बच्चों को भी ऐसा लगा कि उन्हें उनके दोस्त मिल गये है। आज बाल दिवस के अवसर पर बच्चों के पास पहुंचकर लेडिज क्लब के सदस्यों ने एक संदेश दिया है.. कि यही बच्चे हमारे भविष्य हैं, इनकी जिम्मेदारी हमारी है और हम यह जिम्मेदारी पूरी खुशी के साथ निभा रहे हैं। बच्चे सुपोषित हों, बच्चे स्वस्थ हों, बच्चों का सर्वांगीण विकास हो, यह हमारा उद्देश्य है।

IMG 20191115 WA0002
इस अवसर पर श्रीमती पारूल मिश्रा, डाॅ. व्ही. भाग्यलक्ष्मी, आर. शेनभाग्यलक्ष्मी, ज्योति बबली बैरागी, इन्दिरा भगत, ऋचा गुप्ता, ऋतु गौतम, श्वेता, रंजना, विनिका सहित अन्य लेडिज क्लब के सदस्यगण तथा बच्चे उपस्थित थे।