व्हील चेयर पर सड़क पर निकले जोगी..सड़क में बैठ गए धरने पर…

[highlight color=”red”]रायपुर[/highlight]

सीएम हाउस जाने व्हील चेयर पर निकले छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के संस्थापक अजीत जोगी को पुलिस ने सिविल लाइन स्थित संत कबीर चौक के पास गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को घसीट-घसीट कर गाड़ी में बैठाया। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी आई हैं। इसके बाद राजभवन के पास ही पुलिस ने जोगी को रिहा कर दिया। इससे बाद जोगी अपने समर्थकों के साथ फिर से सिहावा भवन के रास्ते होते हुए सीएम हाउस के लिए निकल पड़े। व्हील चेयर पर सीएम हाउस जा रहे जोगी को मनाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन वे रूके नहीं।

वही जोगी के पीएसओ और व्हील चेयर संभालने वाले व्यक्ति को पुलिस ने जबरन गिरफ्तार कर लिया। लेकिन तब भी जोगी आबकारी भवन से आगे बढ़ते रहे। पर  पुलिस ने वहां बेरिकेट्स लगाकर रखा हुआ था। कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट्स तोड़ दिया,,

अजीत जोगी ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने तीन बार उनकी व्हील चेयर पलटने की कोशिश की। इस आरोप के साथ अजीत जोगी सार्किट हाउस के पास ही धरने पर बैठ गए।
जोगी दोपहर करीब 11.45 बजे अपने समर्थकों के साथ सागौन बंगले के लिए निकले थे । पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए संत कबीर चौक के पास बेरिकेट्स लगाकर रखा था। इससे उनके समर्थक नाराज हो गए और जमकर हंगामा करने लगे। पुलिस के समझाने के बाद भी कार्यकर्ता बेरिकेट्स पार करने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा।
इस दौरान कार्यकर्ताओं को थोड़ी चोट भी आई हैं। रायपुर बंद के दौरान बिरगांव और शहरी क्षेत्र से पुलिस ने करीब 200 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर सेंट्रल जेल भेज दिया था। वहीं बहुत से कार्यकर्ताओं को देर रात ही गिरफ्तार कर लिया गया था। रायपुर पश्चित विधानसभा क्षेत्र में बंद कराने निकले जोगी समर्थकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री निवास के सामने नौकरी नहीं मिलने से हताश दिव्यांग युवक योगेश साहू की मौत के बाद जोगी कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है।