शराब दुकान में पड़ा छापा..तो हुआ ये खुलासा.. शराब प्रेमियों ने तहसीलदार को सुनाया अपना दुखड़ा!

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..आबकारी विभाग द्वारा संचालित शासकीय अँग्रेजी शराब दुकान में शराब बिक्री की आड़ में सेल्समैन ग्राहकों से निर्धारित दर से ज्यादा राशि की अवैध उगाही करने का मामला सामने आया है. आबकारी विभाग के इशारे पर शराब दूकान में कार्यरत सेल्समैन ग्राहकों से पौव्वा में 20 रुपये और बोतलों में 200 रुपये तक कि उगाही कर रहे है. इसका खुलासा तब हुआ. जब तहसीलदार ने शराब दूकान में छापा मारा. जहाँ शराब लेने आये ग्राहकों ने बताया कि सेल्समैन उनसे प्रकाशित दर से ज्यादा रुपये लेता है. विरोध करने पर गुंडागर्दी पर उतारू हो जाता है.

मामला ग्राम पंचायत बतौली के ग्राम देवरी स्थित शासकीय अँग्रेजी शराब दुकान का है. जहाँ आबकारी विभाग द्वारा नियुक्त सेल्समैन ग्राहकों से शराब में प्रकाशित दर से ज्यादा पैसों की अवैध उगाही कर रहा है. सेल्समैन ग्राहकों से पौव्वा में 20 रुपये एवं बोतल में 200 रुपये तक की अवैध उगाही कर. शराब प्रेमियों की जेब ढीली कर रहा है. आबकारी विभाग द्वारा संचालित शराब दुकान में ग्राहकों से लूट की खुली छूट का भंडाफोड़ प्रभारी तहसीलदार राधेश्याम वर्मा एवं रविकुमार भोजवानी द्वारा छापामार कार्रवाई के दौरान हुआ. शराब दुकान में मौजूद ग्राहकों ने पूछताछ के दौरान अधिकारियों को बताया की शराब दुकान का सेल्समैन अवैध रूप से पौव्वा में 20 रुपये और बोतल में 200 रुपये तक ज्यादा वसूलते है विरोध करने पर गुंडागर्दी पर उतर आते. सेल्समैन द्वारा शासकीय शराब दुकान में की जा रही अवैध उगाही से यह स्पष्ट हो जाता है. कि आबकारी विभाग के देखरेख में संचालित हो रहे शराब दुकान में ग्राहकों से लूट की खुली छूट को विभागीय अधिकारियों का मौन समर्थन है. और इनकी मिलीभगत से अँग्रेजी शराब दुकान अवैध कमाई का अड्डा बन गया है.

इस संबंध में तहसीलदार राधेश्याम वर्मा ने कहा कि यह काफी गंभीर मामला है. इससे सरकार की नियमो की अवहेलना हो रही है. छापामारी के दौरान अवैध उगाही का मामला सामने आया है और जो भी इसमें संलिप्त है उनके विरुद्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया जाएगा.