कभी देखा है ऐसा करतब! युवक ने सिर पर रखा गिलास, उसके ऊपर खड़ा कर दिया गैस का सिलेंडर; देखिए Viral Video

फटाफट डेस्क. मेलों में करतब दिखाने वाले कई लोग नजर आ जाते हैं जो कभी रस्सी पर चलकर या एक साथ कई चीजों को हाथ में उछालकर लोगों का मनोरंजन करते हैं. भारत में करतब दिखाने की ये कला काफी पुरानी है. करतब वालों का हुनर भी बेहद अनोखा होता है और उसकी तुलना करना बेइमानी होगा क्योंकि वे सभी कडी मेहनत कर के हुनर को हासिल करते हैं मगर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक गजब का करतब दिखा रहा है. उसकी कला अन्य लोगों से बिल्कुल अलग है क्योंकि वो सिर पर एक साथ कई चीजों को बैलेंस करता नजर आ रहा है.

इंस्टाग्राम यूजर @praveen_prajapat1 करतब दिखाते हैं और अलवर के रहने वाले हैं. वो इंडियाज गॉट टैलेंट में भी शामिल हो चुके हैं. यूं तो सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियोज वायरल होते रहते हैं पर हाल ही में एक वीडियो लोगों का ध्यान खींच रहा है जिसमें वो एक बाजार में हैं और वहां सबके सामने करतब दिखाते नजर आ रहे हैं. वो अपने सिर पर कई चीजें संतुलित कर रहे हैं जो इतनी मुश्किल है कि आम आदमी ऐसा करने की सोच भी नहीं सकता है.

युवक ने दिखाया कमाल का करतब

वायरल वीडियो में युवक ने अपने सिर पर एक के ऊपर एक 4 कांच के गिलास रखे हैं. उसके ऊपर उसने गैस का सिलेंडर रखा है और फिर उसके ऊपर दो स्टील की मटकियां रखी हैं. इतना कुछ सिर पर रखने के बावजूद उसने अपने दोनों हाथों को नीचे रख दिया है. बिना किसी सहारे के वो सारी चीजें उसके सिर पर रखी हुई हैं. आसपास खड़े लोग हैरानी से उसे देख रहे हैं. एक महिला तो बेहद उत्सुकता से उसका वीडियो भी बना रही है.

वीडियो हो रहा है वायरल

इस वीडियो को 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये टैलेंट ऊपर वाले ने नहीं दिया, मेहनत लगती है इसको बनाने में. एक ने कहा कि आंटी ने जो वीडियो बनाया है अपने फोन से, उसे भी अपलोड करना. कई लोग तो युवक को अपने शहर आकर परफॉर्म करने के लिए भी कह रहे हैं.